पशु चिकित्सालय की बाउंड्री वॉल में चरम पर भ्रष्टाचार, क्षेत्रीय विधायक भी जता चुके हैं नाराजगी

5/21/2023 6:24:56 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के बक्सवाहा नगर (Buxwaha city) में पशु चिकित्सालय (animal Hospital) की बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य चल रहा है। पिछले 4 महीने से चल रहे काम में भ्रष्टाचार चरम पर है, घटिया स्तर की सामग्री लगातार उपयोग हो रही है और अधिकारी कर्मचारी जांच के नाम पर लीपपोती कर रहे हैं। कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से शिकायत किए गए जाने के बाद भी जांच के नाम पर सिर्फ आश्वासन मिला है।

●बाउंड्री वॉल निर्माण की मानक इकाइयां शून्य

बाउंड्री वॉल निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री सहित सभी मानक इकाइयां शून्य नजर आती है। निर्धारित जगह से बाउंड्री वॉल निर्माण न होकर करीब 5 से 7 फ़ीट अंदर से बाउंड्रीवॉल का निर्माण किया गया साथ ही निर्माण सीधा न होकर मनमाने आकार में किया गया। बताया जा रहा है कि उपयंत्री की मनमानी के चलते स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं नगर के लोगों द्वारा कई बार शासन से शिकायतें की गई, फिर भी शासन मूकदर्शक बना हुआ बैठा है और पूरे निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है!

●मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि

मामले की गंभीरता को देखते हुए लोगों से शिकायत मिलने पर विधायक प्रतिनिधि भरत चौरसिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया कि बाउंड्री वॉल के निर्माण में भारी धांधली हो रही है, टूटी फूटी ईट लगाई जा रही है एवं शासन की कीमती जगह छोड़ दी गयी है, जो भविष्य में अतिक्रमण की चपेट में आ जायेगी। उन्होंने मौके पर ही विभाग के अधिकारियों से बात कर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर विनोद कुमार जैन का कहना है कि बाउंड्री वॉल का निर्माण 8 लाख की लागत से हो रहा है, अगर घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है तो उस कार्य का भुगतान रोक दिया जायेगा। बाउण्ड्रीवॉल का पूरा निर्माण लोक निर्माण विभाग के द्वारा कराया जा रहा है। उपयंत्री और ठेकेदार आपस में मिलीभगत कर बाउंड्री वॉल का निर्माण कर रहे हैं, मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है।

तहसीलदार भरत पांडे के मुताबिक बाउंड्री वॉल की जांच के लिए मुख्य अभियंता छतरपुर, पीडब्ल्यू सब इंजीनियर बक्सवाहा, पशु चिकित्सालय को पत्र जारी किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News