आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ने रमेश कुमार को एसईसी के तौर पर बहाल करने के निर्देश दिए

7/22/2020 3:42:22 PM

अमरावती, 22 जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण चंदन ने प्रदेश सरकार को निर्देश दिया कि वह उच्च न्यायालय के आदेश के अनुरूप एन रमेश कुमार को राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) के तौर पर बहाल करे।
राज्यपाल ने इस बाबत मंगलवार को मुख्य सचिव नीलम साहनी को एक पत्र लिखा है। यह पत्र सोमवार को कुमार की ओर से सौंपे गए अभिवेदन के आधार पर लिखा था।
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी कुमार ने विजयवाड़ा स्थित राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की थी और अनुरोध किया था कि उच्च न्यायालय के फैसले के अनुरूप उन्हें एसईसी के तौर पर बहाल किया जाए।
उच्च न्यायालय ने 29 मई को वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार की ओर से जारी एक अध्यादेश को खारिज कर दिया था। इसमें राज्य चुनाव आयुक्त का कार्यकाल पांच वर्ष से घटा कर तीन साल कर दिया गया था।

अदालत ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश वी के कनगराज को एसईसी के तौर पर नियुक्त करने के सरकार के आदेश को भी रद्द कर दिया था, जिससे कुमार के पद पर बहाल होने का मार्ग प्रशस्त हो गया था।

राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के निर्णय को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है, लेकिन सरकार को वहां से कोई राहत नहीं मिली।
इस बीच, कुमार ने उन्हें बहाल नहीं करने को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय में अवमानना याचिका दायर की थी और अदालत ने 17 जुलाई को उन्हें निर्देश दिया कि वह इस संबंध में राज्यपाल को अर्जी दें।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News