पुलिस की बड़ी कामयाबी, फिल्मी अंदाज में पकड़े 1 करोड़ से अधिक की स्मैक के साथ दो तस्कर

3/25/2019 2:47:12 PM

राजगढ़: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेंकिग अभियान तेज कर दिया है। पुलिस बड़ी मुस्तैदी से वाहनों की तलाशी ले रही है। इसी दौरान जिले की कोतवाली पुलिस ने 1 किलो , 88 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया। पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब एक करोड़, 25 लाख रुपये बताई जा रही है। ये तस्कर राजस्थान की रोडवेज़ बस से स्मेक लेकर जा रहे थे।
 


 

जानकारी के अनुसार, एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान बस के कन्डेक्टर से 100 पुलिस को सूचना मिली कि राजस्थान कोटा की ओर से आ रही राजस्थान परिवहन की बस में कोई अज्ञात व्यक्ति बस में एक बैग छोड़कर चला गया है, मौके पर पहुंची पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो उसमें से स्मैक निकली। पुलिस ने इस बात से अंदाजा लगा लिया कि आरोपी को पता था कि राज गढ़ में चेंकिंग हो रही है और आरोपी बैग छोड़ कर भाग निकला।



फिल्मी अंदाज में पकड़े तस्कर
वही राजगढ़ की कोतवाली पुलिस ने स्मेक तस्करों को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई, योजना के तहत जिस बस से स्मेक मिली थी उसी बस में एक बैग में नकली स्मेक का पॉवडर बना कर रख दिया और सिविल ड्रेस में पुलिस के 2 जवान बैठ गए। बस का पीछा करने के लिए अन्य पुलिस कर्मचारी पुलिस गाड़ी में बैठ गए। फिर क्या था आरोपी खुद-व खुद उनके जाल में फस गया जैसे ही बस मध्यप्रदेश के राजगढ़ से राजस्थान के घाटोली गांव में पहुंची। तभी कमल लोधी बस में चढ़ा ओर उसी बैग को उठाकर जाने लगा, तभी पुलिस में बस कन्डेक्टर से पहचान करवाते हुए ,आरोपी कमल को गिरफ्तार कर लिया।




पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसका नाम कमल पिता गोपीलाल लोधी उम्र 19 वर्ष निवासी राजस्थान। पुलिस ने जब आरोपी कमल की तलाशी ली तो उसके पास से 50 ग्राम स्मेक और बरामद हुई। वहीं उसने कबूल किया कि वह बेग लेने आया था और किसी बालू सोंधिया को देना वाला था। पुलिस ने आरोपी कमल से बालू सोंधिया को फोन लगवा कर बताया कि बेग मिल गया है और वह बैग लेकर आ रहा है, तभी पुलिस आरोपी कमल को लेकर मध्यप्रदेश के आगर जिले के सोयत पहुंची, जहां दूसरा तस्कर बालू सोंधिया बेग लेने के लिए इंतजार कर रहा था , पुलिस ने घेराबंदी कर दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। वहीं बालू सोंधिया से भी पुलिस को तलाशी में 100 ग्राम स्मेक बरामद हुई। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस की इस पूरी कार्रवाई में 1 किलो 88 ग्राम स्मेक पकड़ी है। जिसकी कीमत 1 करोड़, 25 लाख बताई जा रही है। वही आरोपियों से गहराई से पूछताछ की जा रही है जिसमें कई और खुलासे होने की संभावना है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR