एटीएम फ्रॉड आरोपियों पर 10 हजार का इनाम, हरियाणा के मेवात का बताया जा रहा है गिरोह

6/23/2021 9:12:42 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में 3 कैश डिपॉजिट मशीन से उंगली फंसा कर 2 लाख 10 हजार रुपए निकालने वाला गिरोह हरियाणा के मेवात का निकाला है। पुलिस ने बैंक खातों और मोबाइल नंबरों के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। वही पुलिस ने आरोपियों के ऊपर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया है।



इंदौर पुलिस ने शहर की अलग अलग एटीएम मशीन से रूपए निकलने के मामले आरोपियों की पहचान कर ली है आरोपी हरियाणा के मेवात के रहने वाले है। दोनों ही आरोपी की गिरफ्तारी पर इंदौर पुलिस ने 10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया है कुछ दिन पहले आरोपियों ने इंदौर के तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों में सिलसिलेवार कैश डिपॉजिट मशीन को हैक कर रुपए निकाने थे, वह कुछ अलग ही तरीका था। आरोपी सिर्फ डिपॉजिट मशीन को ही निशाना बनाते थे। पुलिस ने बैंक अधिकारियों से बातचीत की है। इसमें यह सामने आया कि जिन बैंक खातों का उपयोग किया है वो सभी हरियाणा के मेवात के हैं। इस कारण पूरा शक मेवात के बदमाशों पर जा रहा है। पुलिस बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश कर रही है।



बदमाशों के वारदात करने का तरीका अलग ही था बदमाशों ने तीन दिन पहले शहर के अलग-अलग 3 इलाकों में डिपॉजिट मशीन में ATM लगाकर 10 हजार रुपए निकाले थे। पैसे निकलते ही हैकर ने मशीन में उंगली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चोक होकर वहीं रुक गया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपए निकाल लिए थे। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसा लगातार निकालते रहे। बदमाशों ने शहर के तीन थाना क्षेत्र राजेंद्र नगर, अन्नपूर्णा और सराफा थाना में इस वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश केवल डिपॉजिट मशीन को ही निशाना बना रहे थे, क्योंकि शहर में तीनों वारदातों का समय अलग-अलग था। आरोपियों ने रास्ते में आने वाली किसी भी एटीएम मशीन को निशाना नहीं बनाया है।

meena

This news is Content Writer meena