छतरपुर में मोबाइल विस्फोट से 10 साल की छात्रा गंभीर रूप से घायल, इलाज के लिए ग्वालियर रेफर

3/8/2020 2:44:10 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): अगर आप मोबाईल इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए चौंकाने वाली साबित हो सकती है और आप इसका शिकार भी हो सकते हैं। मामला छतरपुर जिले के राजनगर तहसील के बसारी गांव का है जहां कक्षा 5वीं में पढ़ने वाली 10 साल की नाबालिग किरण पटेल मोबाईल फटने से घायल हो गई जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उसका प्राईमरी इलाज के बाद ग्वालियर मेडिकल के लिए रेफर कर दिया है।

PunjabKesari

प्राप्त जानकारी के मुताबिक किरण को मोबाइल में गेम का बहुत शौक है और वह मोबाइल चार्ज के लिए लगाए हुए थी। चार्ज होने पर जैसे ही वह पर मोबाइल उठाया और तभी अचानक विस्फोट हो गया जिससे उसके कान और दाहिनी आंख में गंभीर चोटें आईं है। खून से लथपथ किरण को परिजन जिला अस्पताल लेकर आये है। जहां आई सर्जन (आंखों के डॉक्टर) ने उसका चेकअप और प्राइमरी ट्रीटमेंट किया गया। यहां इलाज संभव नहीं था जिससे उसे ग्वालियर मेडिकल रैफर किया गया है।

PunjabKesari

घायल बच्ची के पिता लखन लाल पटेल की मानें तो किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि मोबाईल फट जाएगा। किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि कंपनी का मोबाइल इस तरह से फट जाएगा और जान के लाले पड़ जाएंगे। डॉक्टर जीएल अहिरवार का कहना है कि ब्लास्ट इतना तेज था कि उसकी आंख बचना लगभग मुश्किल सा है। आंख से लगातार खून बह रहा है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

PunjabKesari

मामला चाहे जो भी हो पर इतना तो तय है कि यह घटना हमें और हमारे बच्चों को एक सीख देती है। मोबाइल देना बच्चों के जीवन के लिए घातक हो गया। अतः हमें आप सभी को इस घटना से सीख लेनी चाहिए जिससे आगामी समय में इस तरह की घटनाओं पर विराम लग सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News