Video: महाराष्ट्र से रीवा पहुंचे 1000 श्रमिक, भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा ने किया स्वागत

5/12/2020 6:37:28 PM

रीवा(भूपेंद्र शर्मा): मध्य प्रदेश में श्रमिकों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। रीवा रेलवे स्टेशन पर छठवें दिन लगातार पांचवी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन 1251 मजदूरों को लेकर पहुंची इसके बाद प्रशासन के द्वारा उनकी स्क्रीनिंग कराई गई और बाद में खाने-पीने सहित उनकी तमाम व्यवस्थाओं के साथ उन्हें गंतव्य स्थान तक पहुंचने में मदद प्रदान की गई। इस दौरान रीवा से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा भी स्टेशन पर ही मौजूद रहे। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा इस लॉकडाउन काल में प्रदेश के बाहर फंसे तमाम मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने की कवायद शुरू की गई, जिसके तहत विगत 6 दिनों से लगातार श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचा रही है। जिसका खर्च भी सरकार के द्वारा ही दिया जा रहा है।

श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन के रीवा पहुंचने से पहले ही भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा भी रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे तथा इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने श्रमिकों की रेलवे किराए को लेकर बात को प्रमुखता से रखा और उन्होंने बताया कि लोगों के द्वारा किराए लगने की बात को लगातार अफवाह फैलाया जा रहा है। श्रमिकों को लेकर ट्रेन महाराष्ट्र के ठाणे से रीवा रेलवे स्टेशन पहुंची, जिसमें तकरीबन एक हजार से ज्यादा श्रमिक आए हुए थे।

इस दौरान प्रशासन ने इन श्रमिकों को लेकर खास व्यवस्थाएं कर रखी थी तथा ट्रेन से उतरने के साथ ही सीधे इन की स्क्रीनिंग कराई गई उसके बाद तमाम मजदूरों के भोजन की व्यवस्था की गई प्रशासन ने बाहर से आए सभी श्रमिकों कि उनके गंतव्य तक पहुंचने की थी व्यवस्था मुहैया कराई इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड-19 के अन्य कई नियमों का बखूबी पालन किया गया। श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन के रीवा पहुंचने से पहले ही भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा भी रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे तथा इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने श्रमिकों की रेलवे किराए को लेकर बात को प्रमुखता से रखा और उन्होंने बताया कि लोगों के द्वारा किराए लगने की बात को लगातार अफवाह फैलाया जा रहा है।

 

meena

This news is Edited By meena