दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे MP के 107 लोग, 82 की पहचान कर क्वारंटीन में रखा

4/1/2020 10:26:42 AM

नई दिल्ली/भोपाल: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज में आयोजित की गई तब्लीगी जमात धार्मिक सभा के में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस होने से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस सभा में मध्य प्रदेश के लोगों के शामिल होने की खबर के प्रशासन हरकत में आया और 82 लोगों की पहचान कर ली गई है। इन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है। आपकों बता दें कि मध्यप्रदेश भोपाल, सीहोर, विदिशा और रायसेन के रहने वाले 107 लोग दिल्ली में तब्लीगी जमात धार्मिक सभा में शामिल हुए थे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इनमें से 82 लोगों की पहचान कर ली है और जल्द ही बाकी लोगों की भी पहचान कर ली जाएगी। 

भोपाल के धार्मिक जमात में शामिल हुए सभी लोग दिल्ली में क्वारंटीन
लेक्टर तरुण पिथोडे ने बताया कि निजामुद्दीन, नई दिल्ली मरकाज में गए हुए भोपाल के सभी 32 लोग दिल्ली में ही क्वारंटीन किए गए हैं। कोई व्यक्ति भोपाल नहीं आया इसके साथ ही विदेशों से आए 55 और अन्य जमातियों का स्वास्थ्य परीक्षण करा लिया गया है किसी में भी बीमारी के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। उनके साथ रहने वाले लोगों के भी सैंपलों को जांच के लिए भेज दिए गए। सभी जमातियों ने 21 दिन का सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है। किसी भी जमाती में अन्य किसी प्रकार का कोई बीमारी का लक्षण नहीं है। भोपाल की जनता को पैनिक होने की कोई बात नही है। सभी लोग प्रशासन और स्वास्थ विभाग की निगरानी में है। सुरक्षा की दृष्टि से सभी के सैंपल लेकर जांच के लिये भी भेज दिये गए हैं।

इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को यहां मंत्रालय में हुई उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिए कि दिल्ली में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वाले प्रदेश के 100 से अधिक लोगों को पृथक रखने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व दिल्ली में तब्लीगी जमात के बड़े धार्मिक आयोजन में पूरे देश के श्रद्धालु गए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली गए लोगों में यदि किसी भी तरह की बीमारी के लक्षण पाए जाते हैं तो उनकी जांच और उनके इलाज का पूरी व्यवस्था की जाए। सभी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक यह कार्रवाई शीघ्र करें। इसके साथ ही कोरोना वायरस के दौर में यदि कोई व्यक्ति धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में घूम रहे हैं, उनकी यात्रा के बारे में जानकारी जुटाई जाए और जरुरी कार्रवाई भी की जाए।

meena

This news is Edited By meena