ऑपरेशन के बाद 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई, अस्पताल का लाइसेंस रद्द

8/17/2019 2:06:21 PM

इंदौर(गौरव कंछल): शहर के एक निजी अस्पताल में आंखों का ऑपरेशन कराने आए 11 लोग अपनी आंखों की रोशनी से हाथ धो बैठे। लापरवाही का यह मंजर आई हास्पिटल में देखने को मिला। यहां मोतियाबिंद के ऑपरेशन के दौरान कुछ की एक आंख तो कुछ की दोनों आंखों की रोशनी चली गईं। मामला मीडिया में आने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तत्काल सख्त कदम उठाते हुए पीड़ितों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

PunjabKesari

दरअसल बीते 8 अगस्त को राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम के तहत मोतिबिंद के मरीजों को आई हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। उसी दिन उन सभी का ऑपरेशन किया गया। इसके अगले दिन यानी नौ अगस्त को मरीजों की आंखों में दवाई डाली गई जिसके बाद उन्हें सबकुछ सफेद दिखना शुरू हो गया। कुछ मरीजों ने उन्हें सबकुछ काली छाया सी दिखने की शिकायत की। जांच के बाद डॉक्टरों ने माना कि इनकी आंखों में इंफेक्शन हो गया है।

PunjabKesari

प्रदेश सरकार ने अपने संज्ञान में लिया मामला
स्वास्थ्य विभाग को जब इस लापरवाही के बारे में पता चला तो उन्होंने फौरन कार्रवाई करते हुए हॉस्पिटल का ऑपरेशन थियेटर सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच के कारण स्पष्ट होने के बाद हॉस्पिटल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। 

PunjabKesari

फुटबॉल खिलाड़ी की भी चली गई आंखें
मरीजों में फुटबॉल के खिलाड़ी रहे मनोहर हरोर की बाईं आंख का ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के बाद उनकी आंख में जब दवाई डाली गई तो उन्हें दिखना बंद हो गया। वो पिछले लगभग 10 दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं धार जिले की आहू निवासी रामी बाई को भी ऑपरेशन के बाद दोनों आंखों से दिखाई नहीं दे रहा। ऐसे मुश्किल समय में रामी बाई के इकलौते बेटे ने उनसे मुंह मोड़ लिया है। उसने स्पष्ट रूप से अपनी मां को कह दिया कि जब आंखें ठीक हों, तभी घर आना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News