11 साल की बच्ची ने खोला 3 साल पहले हुई हत्या का राज...नाबालिग निकला कातिल

5/30/2022 2:36:36 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): कहते हैं कि अपराधी कितना ही शातिर क्यों न हो कोई न कोई सुराग उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा ही जाता है। मध्य प्रदेश के रीवा में ऐसा ही हुआ यहां महज 11 साल की बच्ची ने 3 साल पहले हुए हत्याकांड का राज खोल कर रख दिया। पुलिस ने 11 साल की इस बच्ची के बयानों के आधार पर जांच की और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया जिसने अपना अपराध कबूल किया है।



दरअसल, 2 दिसंबर 2019 को शाहपुर थाने के बरांव में गोरेलाल कोल पिता राजमोहन 15 साल के मासूम का शव फंदे पर लटकता हुआ मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी गला घोंटकर हत्या करने की जानकारी सामने आई थी जिस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। तीन साल से यह मामला थाने की धूल खा रहा था। इसी बीच एसडीओपी नवीन दुबे ने बारीकी से केस को रीड किया तो एक बच्ची के घटना के समय मौजूद होने की जानकारी सामने आई जिसकी उम्र उस समय 11 वर्ष है।


पुलिस ने उक्त बच्ची को पुन: थाने बुलवाकर पूछताछ की तो हत्या के संदेही का नाम सामने आ गया। घटना के समय किशोर के साथ एक नाबालिग के द्वारा मारपीट करने की जानकारी सामने आई। पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा तो उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने किशोर का गला पकड़कर उसके मुंह में मुक्के से मारा था जिससे उसका जबड़ा भी टूट गया था। अधिक समय तक गला दबने से उसकी मौत हो गई थी। बाद में उसने अपराध को छिपाने के लिए रस्सी में शव को लटकाकर पीछे के रास्ते से भाग गया था। पुलिस अब नाबालिग से पूछताछ कर घटना से जुड़े तथ्यों को जुटाने में लगी है।

meena

This news is Content Writer meena