ट्रेन में गोवा से लौटे 1200 मजदूर, स्क्रीनिंग कर व भोजन के पैकेट देकर किया घर रवाना

5/9/2020 6:27:16 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): कोरोना वायरस के चलते देशभर में हुए लॉक डाउन में फंसे हुए मजदूरों की मध्यप्रदेश में वापसी होना शुरू हो गई है। आज ग्वालियर में दूसरी मजदूरों स्पेशल ट्रेन ग्वालियर पहुंच चुकी हैं। ट्रैन में गोवा से 1200 से ज्यादा मजदूर ग्वालियर आए हैं। जिसमे चंबल अंचल के लोग शामिल है। ये सभी गोवा के अलग-अलग शहरों में काम किया करते थे। ग्वालियर पहुंचने पर सभी मजदूरों की पूरी तरह से स्क्रीनिंग कर व भोजन के पैकेट देकर घर रवाना किया जा रहा है। 

लॉक डाउन होने के करण कई मजदूरों को नौकरी से निकाल दिया गया हैं। ऐसे में इन्हें अनेकों प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। कई जगह से मकान मालिकों द्वारा भी परेशान करने की समस्या आ रहीं हैं। ऐसे में ग्वालियर पहुंचते ही सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रहीं हैं, जिसके बाद उन्हें भोजन के पैकेट देकर बसों में बैठाया जा रहा हैं।


खास बात ये है कि कोविड-19 के जो नियम है, उनका पालन किया जा रहा है और जिला प्रशासन की टीम के सहित पुलिस और परिवहन विभाग, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। हर 5 फिट की दूरी पर गोले बनाए हैं और सोशल डिस्टेंस का यहां बिल्कुल ध्यान दिया जा रहा है। जिसके बाद सभी मजदूरों की स्क्रिनिंग कर उन्हें भोजन के पैकेट देकर अपने अपने घर बसों में बैठाकर रवाना किया जा रहा है।


प्रशासन ने यहां उन्हें 15 दिन होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी है। वही परिवहन विभाग के अधिकारी का कहना है कि उन्हें इस तरह की सूचना नहीं दी गई थी, उन्हें केवल ग्वालियर चंबल के लोगों का ही बताया गया था। अब मध्य प्रदेश के कई जिलों के लोग निकल कर आ रहे हैं, विभाग ने यहां 50 बसों की व्यवस्था की है। 

meena

This news is Edited By meena