गांव में घुसा 13 फीट लंबा मगरमच्छ, वन विभाग टीम मौके पर पहुंची

8/28/2019 2:55:27 PM

मंदसौर: मंदसौर जिला भारी बाढ़ से घिरा हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। बस्तियों में पानी आने के साथ मगरमच्छ भी घूम रहे हैं। बाढ़ के पानी के साथ अड़मालिया गांव में 13 फीट लंबा और 700 किलो वजनी मगरमच्छ आ गया। गांव वालों ने इसकी सूचना वन विभाग टीम को दी। वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा।

दरअसल, अड़मालिया गांव में भारी भरकम मगरमच्छ घुस आया था। गांव वालों ने जैसे ही मगरमच्छ को देखा तो उन्होंने वन विभाग की टीम को सूचित किया। टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन बारिस और अंधेरा होने के कारण मगरमच्छ को पकड़ा नहीं जा सका। टीम ने सुबह होने का इंतजार किया। सुबह होते ही पूरे गांव में ख़बर फैल गई। मगर को देखने के लिए लोग जमा हो गए। शोर-शराबे और भीड़ से गुस्साए मगरमच्छ ने भीड़ पर हमला कर दिया। किसी तरह लोग जान बचाकर भागे, किसी की बाइक छूट गई तो किसी के शूज और चप्पल वहां छूट गए। इतने भारी भरकम मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। फिर भी किसी तरह वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने इस भारी-भरकम मगरमच्छ को रेस्क्यू कर रस्सी से बांधकर गाड़ी में डाला।



सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन
वन विभाग की रेस्क्यू टीम के अनुसार ये अभी तक का उनका सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन रहा। इसके पहले उन्होंने कभी इतने बड़े मगरमच्छ को नहीं पकड़ा था। ये मगरमच्छ 13 फीट लंबा और 700 किलो से ज़्यादा वजनी था। रेस्क्यू टीम में वनपाल तनुज गुप्ते, वनपाल पुष्कर मालवीय, जितेंद्र सिंह पवार, वनरक्षक सौरभ जैन, कादर खान, जयेश पाटीदार की गांव वालों ने भी पूरी मदद की। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar