MP में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 147 मामले आए सामने, 8 की मौत

6/26/2020 1:17:37 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। इस बात का अंदाजा इस बात ये लगाया जा सकता है कि गुरुवार को एक ही दिन में 147 नए मामलें सामने आए हैं और 8 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12619 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों का आकंड़ा बढ़कर 542 हो चुका है। हालांकि बहुत से मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं और अब राज्य में कुल 2434 एक्टिव मरीज है।



स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में इंदौर में 46, भोपाल में 32, मुरैना में 34 मरीज मिले हैं। मुरैना जिले में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन एक्टिव हो गया है। क्योंकि मुरैना में पांच दिन में कुल 99 मामले आये सामने आ चुके हैं और संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 112 हो गई है। इसे देखते हुए जिले की चंबल नदी पर बनी सीमा को सील कर दिया गया है। वहीं शहर में ई-रिक्शा के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है।



कोरोना वायरस से निपटने के लिए शिवराज सरकार 1 जुलाई से राज्य में किल कोरोना अभियान की शुरुआत करने जा रही है। जिसके तहत 10 हजार कार्यकर्ता 10 लाख घरों में पहुंचकर कोरोना जांच करंगे। इस कार्य के लिए 15 जुलाई तक का समय तय किया गया है। गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक में कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या को शून्य पर लेकर मुख्य मुद्दा है।

meena

This news is Edited By meena