समलैंगिक शादी का प्रस्ताव लेकर 2 युवतियां पहुंची SP ऑफिस, परिवार से बताया जान का खतरा

10/30/2019 1:54:32 PM

अशोकनगर (भारतेन्दु सिंह बैस): पुलिस अधीक्षक के ऑफिस में उस समय अलग ही नजारा देखने को मिला, जब एसपी पंकज कुमावत के सामने दो युवतियों ने समलैंगिक शादी का प्रपोजल रखा। दोनों युवतियों ने एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए समलैंगिक विवाह करने के लिए अर्जी दी और कहा कि वो एक-दूसरे से बहुत प्यार करती हैं, लेकिन उनका परिवार इसमें रोड़े अटका रहा है।

दोनों युवतियां जिले की मुंगावली और चन्देरी तहसील की रहने वाली हैं। मुंगावली में रहने वाली युवती ने कहा कि उसकी शादी से उसके परिवार वालों को कोई आपत्ति नहीं है और वे हमारे प्रेम विवाह के लिए तैयार हैं। मगर चन्देरी में रहने वाली युवती का कहना है कि उसके परिवार वालों ने जान से मारने की धमकी दी है, जिसके चलते उन्होंने एसपी से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पुलिस अधीक्षक ऑफिस में शिकायत लेकर पहुंची दोनों युवतियों में से एक युवती ने खुद के चेहरे को ब्लेड से जख्म देकर बुरी तरह बिगाड़ रखा है। युवती की माने तो परिवार वाले चाहते हैं कि वे किसी लड़के से शादी करें। इसलिए उसने अपना चेहरा बिगाड़ रखा है ताकि उसे कोई लड़का पसंद ना करें।

वहीं दूसरी युवती ने बताया शुरुआत में परिवार के लोग हमारे इस रिश्ते से नाखुश थे और हम दोनों की शादी करने से इनकार कर रहे थे। इसी बीच उसने एक बार फांसी लगाने की कोशिश की तो दूसरी बार चूहे मारने की दवा भी खा ली। अब अगर उनकी शादी में कोई किसी भी तरह की रुकावटें डालता है तो दोनों आत्हत्या कर लेंगी, लेकिन एक-दूसरे से अलग नहीं होंगी।

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने दोनों युवतियों को समझाने की भी काफी कोशिश की। इस दौरान उन्होंने दोनों युवतियों से पूछा कि शादी करके अपनी आजीविका कैसे चलाओगे। इस पर एक युवती का जवाब आया कि हम फल-सब्जी बेचकर अपनी आजीविका चला सकती हैं, तो दूसरी ने कहा कि मुझे ऑटो चलाना आता है वे इससे भी अपना जीवन-यापन कर सकती हैं। दोनों की बात सुनकर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने आवेदन लेकर मुंगावली पुलिस को भेजा है। साथ ही पुलिस को कड़े निर्देश दिए कि इस बाबत कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाए।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh