शाजापुर में 2 छात्र गुटों में चाकूबाजी, चार छात्र घायल 2 की हालत गंभीर

2/1/2020 6:56:44 PM

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर के बालकृष्ण शर्मा नवीन महाविद्यालय में शनिवार सुबह छात्रों के दो गुटों में जमकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ा की एक गुट ने दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें चार छात्र घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से दो की हालत गंभीर होने पर इंदौर रैफर कर दिया गया। गुस्साए छात्रों ने कॉलेज में आरोपी छात्र को निष्कासित करने की मांग करते हुए तोड़फोड़ की। मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दो वर्ग विशेष में हुए विवाद के बाद लोगों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। पुलिस ने भी एहतियातन हर चौराहे पर बल तैनात कर दिया है।

PunjabKesari

सुबह साढ़े 10 बजे पुराने विवाद में छात्र अपने एक दर्जन दोस्तों के साथ कॉलेज पहुंचा और यहां दूसरे गुट से विवाद करने लगा। कुछ देर बाद दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच एक गुट ने दूसरे गुट पर चाकू से हमला कर दिया। चाकूबाजी में छात्र महेंद्र, दिलीप कराडा, भैरव सिंह और अनिल घायल हो गए। चाकूबाजी की घटना की जानकारी मिलते ही एसपी पंकज श्रीवास्तव, एडिशनल एसपी आरएस प्रजापति, थाना प्रभारी अनिल कुमार मालवीय बल के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल घायल छात्रों को जिला अस्पताल भिजवाया। जहां महेंद्र और दिलीप की हालत नाजुक होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रैफर कर दिया।

PunjabKesari

कॉलेज में की तोड़फोड़
चाकूबाजी की घटना के बाद छात्र संगठन और घायलों के परिजन सहित अन्य छात्रों ने काॅलेज में जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोपी छात्र को तत्काल निष्कासित करने की मांग करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी। यहां से पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा तो सभी थाने पहुंचे और वहां पर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद ये सभी एसपी ऑफिस पहुंचे और प्रदर्शन किया। यहां से फिर कॉलेज पहुंचे और अपनी मांग को लेकर कॉलेज में हंगामा किया।

10 के खिलाफ केस दर्ज

बताया जा रहा है कि जिस छात्र ने चाकू से हमला किया था, उसे पूर्व में घायल छात्रों से अपने दोस्तों के साथ मिलकर पीटा था। इसी बात कर बदला लेने वह सुबह कॉलेज पहुंचा था। लालघाटी थाना प्रभारी अनिल कुमार मालवीय ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 10 बजे की घटना है। छात्रों में आपसी विवाद के बाद चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों में चार-पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News