भोपाल में डेंगू से 2 संदिग्ध मरीजों की मौत, चौकसे नगर में ही मिले 37 पॉजिटिव मरीज

10/30/2019 10:56:54 AM

भाेपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डेंगू ने पांव पसारने शुरू कर दिए है। वहीं इसी क्रम में ताजा मामला डीआईजी बंगले के पास स्थित चौकसे नगर निवासी 65 वर्षीय विनोद जायसवाल का सामने आया है। जो संदिग्ध रूप से डेंगू से पीड़ित थे। सोमवार को उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने माैत का कारण मल्टी ऑर्गन फैल्योर बताया है। अस्पताल का दावा है कि मौत का कारण डेंगू बुखार नहीं है। मंगलवार को बाणगंगा निवासी 20 साल के एक युवक की भी निजी अस्पताल में मौत हो गई। वे भी संदिग्ध रूप से डेंगू के मरीज था।

जायसवाल की पत्नी शीला और बहू आरती भी संदिग्ध रूप से डेंगू से पीड़ित हैं। शीला का इलाज चल रहा है, जबकि आरती को छुट्‌टी दे दी गई है। 21 अक्टूबर को मिनाल रेसीडेंसी निवासी सीमा पटेल की मौत डेंगू से हो गई थी। वे ईओडब्ल्यू की इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थ थी। जायसवाल की माैत की खबर कलेक्टर तरुण पिथाेड़े के पास पहुंची तो उन्होंने सीएमएचओ डाॅ. सुधीर डेहरिया, जिला मलेरिया अधिकारी अखिलेश दुबे, नगर निगम के अपर आयुक्त राजेश राठाैड़, बैरागढ़ एसडीएम मनाेज वर्मा को मौके पर भेजा।

यहां पर 37 मरीजों ने डेंगू के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सीएमएचओ के सामने पेश की। यह सभी जांचें साकार पैथोलॉजी लैब में कराई गई हैं। सीएमएचओ ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे चौकसे नगर में फीवर सर्वे के लिए कैंप लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि अब किसी भी पैथोलॉजी लैब में  रैपिड टेस्ट किट से जांच के आधार पर डेंगू पॉजिटिव बताया जाता है तो लैब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शहर में डेंगू के संदिग्ध रूप से पीड़ित चाैथे मरीज की मौत हुई है, जबकि अभी तक 900 से ज्यादा मरीजों को डेंगू पॉजिटिव आया है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh