गौ तस्करी के शक में 20 लोगों को रस्सी से बांधकर पीटा, लगवाए गए 'गो माता की जय' के नारे

7/8/2019 12:18:48 PM

खंडवा: खंडवा जिले के खालदा गांव में गोवंश की तस्करी के शक में 20 लोगों को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। कार्यकर्ताओं ने सभी को ग्रामिणों की मदद से रस्सी से बांध कर पीटा व जबरन 'गो माता की जय' के नारे लगवाए। इतना ही नहीं उन्हें घुटनों के बल बैठाकर कान पकड़वाए गए, रस्सी से बांधकर जुलूस के रूप में खालवा थाने ले जाया गया। गौरक्षकों द्वारा गौ तस्करी करने वालों को खदेड़कर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर सांवलीखेड़ा गांव में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि गांव के पास से एक गिरोह गोवंश चोरी कर महाराष्ट्र ले जाने की तैयारी में है। इस पर कार्यकर्ता शनिवार देर रात से खालवा से लगी महाराष्ट्र सीमा पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह खालवा के छिंदखेड़ा गांव के पास गोवंश लेकर जा रहे 8 पिकअप वाहनों को पकड़ लिया। इन वाहनों में लगभग 22 पशु थे, जिन्हें 20 आरोपियों द्वारा महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था।



गुस्से से भरे ग्रामीणों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इन आरोपियों को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और उनके साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं उनसे 'गो माता की जय' के नारे भी लगवाए गए। उन्हें घुटनों के बल बैठाकर कान पकड़वाए गए, रस्सी से बांधकर जुलूस के रूप में खालवा थाने ले जाया गया। स्थानीय पुलिस  ने इस सिलसिले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी शिवदयाल सिंह ने कहा कि हमने सभी गौवंश की तस्करी करने वाले और गौरक्षकों दोनों खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन 7-8 वाहनों को भी पुलिस ने कब्जे में कर लिया है जिसमें गौ तस्करी की जा रही थी।
 

meena

This news is Edited By meena