केंद्र की ओर से इंदौर को 2300 करोड़ का तोहफा, नितिन गड़करी करेंगे विकास कार्यों का भूमिपूजन

7/25/2022 7:19:46 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (union minister nitin gadkari) 1 अगस्त को इंदौर को कई बड़ी सौगातें देंगे। करीब 2,300 करोड़ रुपये के इन कामों को मंज़ूर करवाने से लेकर भूमिपूजन तक पहुंचाने में सांसद शंकर लालवानी (bjp mp shankar lalwani) ने लगातार प्रयास किए हैं। बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी निम्न कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। जो इस प्रकार के हैं।

  • राऊ सर्कल पर फोर लेन फ्लाईओवर का भूमिपूजन (लागत : 43.62 करोड़)
  • इंदौर-खंडवा रोड पर तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच 4 लेन सड़क के काम की शुरुआत (लागत : 1,162.80 करोड़)
  • तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच मौजूदा सड़क के रखरखाव और मजबूती का काम (लागत : 31.54 करोड़)
  • इंदौर-बैतूल मार्ग पर इंदौर से हरदा के बीच 4 लेन सड़क का भूमिपूजन (1,011.29 करोड़)
  • इंदौर बायपास पर राऊ से डीपीएस स्कूल तक सर्विस रोड के निर्माण की शुरुआत (लागत : 42.58 करोड़)
  • PunjabKesari

इन कामों की शुरुआत के लिए सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi), राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivaj singh chouhan) का धन्यवाद दिया है। सांसद लालवानी ने कहा कि नितिन गडकरी के पास हमने इंदौर की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कई मांगें रखी थी और उन्होंने हमेशा उन्हें माना है। इंदौर को मिलने वाली करीब 2,300 करोड़ रुपये की सौगातों से आवाजाही सुधरेगी। लोगों को जाम और हादसों से मुक्ति मिलेगी और इंदौर तथा आसपास के क्षेत्रों का तेज गति बसे विकास होगा।

बेहतर कनेक्टिविटी पहली प्राथमिकता 

इसके साथ ही इंदौर को बेहतर कनेक्टिविटी देना, सांसद शंकर लालवानी की प्राथमिकता में सबसे ऊपर रहा है। इंदौर बायपास पर 4 अन्य बायपास टेंडर स्टेज में है और जल्द ही उनका भी काम शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही सांसद शंकर लालवानी की पहल पट पश्चिमी रिंग रोड, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क समेत कई योजनाओं पर काम विभिन्न चरणों में है, जो इंदौर के विकास को पंख देगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News