लूट और हत्या के संगीन मामलों में 24 दोषी कैदियों को मिलेगी 26 जनवरी पर रिहाई

1/25/2021 3:38:21 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस प्रदेश की आर्थिक राजधानी के लिए बेहद खास होगा। हर साल की तरह इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश जिला जेल व केंद्रीय जेल से 24 कैदियों को रिहा किया जाएगा। ये वो अपराधी है जिन्होंने हत्या व लूट जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया था। लेकिन उनके अच्छे चालचलन के कारण उन्हें जीवन में आगे बढ़ने और सुधार करने का एक मौका दिया जाएगा।



कहते हैं कि अपराध छोटा हो या बढ़ा उसकी सजा हर हाल में मिलती है। लेकिन यदि इंसान अपनी गलतियों को महसूस करें और खुद में सुधार की कोशिश करें तो उनकों माफ भी किया जा सकता है। कुछ ऐसे ही कैदियों को 26 जनवरी के मौके पर इंदौर प्रशासन द्वारा रिहा किया जा रहा है। इनमें 3 जिला जेल में और 21 केंद्रीय जेल में पिछले करीब 20  से 22 सालों से सजा काट रहे हैं।

इस मामले में जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने बताया कि कैदियों को इनके अच्छे चाल चलन के कारण केंद्रीय जेल और जिला जेल से रिहा किया जाएगा। इस दौरान 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर पहले झंडावादन किया जाएगा उसके बाद इनकी रिहाई होगी। हालांकि कोरोना वायरस को देखते हुए कैदियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस ने इस साल गणतंत्र दिवस की धूम को भी कम कर दिया है। वहीं जिला जेल और केंद्रीय जेल से पैरोल पर गए कैदियों को कोरोना की जांच के बाद जेल के अंदर लिया जा रहा है।

meena

This news is meena