फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करने वाले 3 डायरेक्टर गिरफ्तार…

9/1/2022 7:49:04 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): प्लास्टिक प्रोडक्ट के नाम से रीवा मल्टीनेशनल कंपनी प्राइवेट लिमिटेड खोलकर प्रदेशभर में फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों से निवेश करवाकर ठगी करने वालों का पर्दाफाश किया है। ईओडब्ल्यू पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले कंपनी के तीन डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है और 66 लाख रुपए धोखाधड़ी का स्कैंडल का खुलासा किया है।

दरअसल आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ विभाग(EOW) में कई पीड़ित फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ दिनों पहले रीवा प्रोडक्ट मल्टीनेशनल कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में कंपनी के डायरेक्टर विनोद कुमार प्लास्टिक प्रोडक्ट बनाने और उन्हें बेचकर दोगुना मुनाफा देने की बात कही और फ्रेंचाइजी देकर लाखों रुपए जमा करा दिए लेकिन जब कंपनी के बारे में फर्जीवाड़े की जानकारी मिली तब तक काफी देर हो चुकी थी। कंपनी डायरेक्टर और उसके अन्य सदस्यों ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य कई राज्यों के लोगों को अपना शिकार बना लिया था। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर कंपनी के डायरेक्टर विनोद कुमार कैलाश शिंदे और संजय नामक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं गिरोह का एक अन्य सदस्य फरार चल रहा है जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है। कंपनी में जोड़ने के लिए लोग ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे ट्रांसफर कर आते थे। अब तक पुलिस को 66 लाख रुपए की जानकारी लगी है। वही यह आंकड़ा करोडों तक भी पहुंच सकता है। फिलहाल तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पूछताछ में और भी कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है। कंपनी के डायरेक्टर विनोद द्वारा लोगों को ठगी की शिकार बनाने के लिए बुकलेट और कई शहरो में ऑफिस खोल रखे थे ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा आकर्षित हो और ज्यादा से ज्यादा निवेश कराया जा सके।

meena

This news is Content Writer meena