जशपुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत, अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे कई लोग

5/30/2022 1:38:52 PM

योगेश यादव (जशपुर): जिले के सीमावर्ती इलाके के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दर्जन भर लोग अब भी घायल हैं। आधा दर्जन ग्रामीण अब भी बेहोशी की हालत में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब सन्ना तहसील के बुरुडीह में साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था।

खरीददारी के दौरान हुआ हादसा  

108 संजीवनी और निजी साधनों की मदद से घायलों को बलरामपुर के शंकरगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां उनका ईलाज किया जा रहा है। वहीं कुछ गंभीर लोगों को शंकरगढ़ से अंबिकापुर अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम लगभग 5 बजे के आसपास बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुरुडीह गांव में बजारडांड के पास आकाशीय बिजली गिरी है। यहां पेड़ के नीचे साप्ताहिक बाजार लगी हुई थी और ग्रामीण बड़ी संख्या में खरीददारी करने आए थे। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से वहां अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते 20 से 25 ग्रामीण आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।

घायलों को पहुंचाया अस्पताल

स्थानीय ग्रामीणों ने 108 को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद बगीचा से बुरुडीह की दूरी अधिक होने के कारण शंकरगढ़ 108 की टीम को तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। यहां से घायलों को ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया है।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh