खदान में नहाते समय 3 स्कूली छात्र डूबे, 2 की मौत एक को बचाया

9/26/2019 3:33:03 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के गलान गांव में तीन बच्चों खदान के पानी में डूब गए। जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक को जिंदा बचा लिया गया। बच्चे घर से स्कूल गए थे लेकिन बैग स्कूल में छोड़ खदान में नहाने चले गए। उसी समय यह दुर्घटना हो गई।



जानकारी के अनुसार, गलान गांव के तीन बच्चे गुरुवार को स्कूल में परीक्षा देने के लिए गए थे। जहां से तीन बच्चे जयहिंद परिहार(12) पिता गोविंद परिहार कक्षा 8वीं का यश पिता चरण सिंह कक्षा 5 और गोलू यादव (13) पिता मिथलेश यादव कक्षा 7 स्कूल में साइकिल और बस्ता रखकर स्कूल के पीछे स्थित मोरम खदान में भरे पानी में नहाने के लिए चले गए। 



जहां पर नहाते समय तीनों डूबने लगे। उनकी चीख पुकार सुन पास के मंदिर में पुताई कर रहे घनश्याम ने गोलू यादव को बाहर निकाला और गांव के लोगों को सूचना देकर दो डूबे छात्रों की खोज में लग गया। इसी दौरान मौके पर पहुंचे गांव के तैराक रज्जू राजा, रामेश्वर, विनोद श्रीवास, रवि यादव, राममिलन, प्रदीप आदि लोगों ने करीब दो घंटे बाद 12 बजे दोनों छात्रों को निकाला और आनन फानन में इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। 



घटना को लेकर जब स्कूल प्रशासन से पूछा गया तो स्कूल प्रधानाध्यापक पंकज खरे ने बताया कि स्कूल खुलने का समय साढ़े 10 बजे हैं जबकि बच्चे 10 बजे ही आ गए थे। जब वह स्कूल आए तो तीनों बच्चों के बस्ते और साइकिल स्कूल परिसर में थे और वह गायब थे। वह बच्चों के परिजनों को सूचना देते, इससे पहले घटना होने की जानकारी लोगों द्वारा दी गई।

meena

This news is Edited By meena