1 करोड़ 45 लाख की चांदी समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

6/16/2021 11:08:07 PM

सागर(देवेंद्र कश्यप): सागर जिले में मोतीनगर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करों के हवाले से 215 किलोग्राम अवैध चांदी  पकड़ी है। चांदी की कीमत करीब 01 करोड 45 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई मुखबीर की सूचना के आधार पर की। पुलिस ने चांदी समेत गाड़ी और आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्ति डस्टर चार पहिया वाहन से बडी मात्रा में अवैध चांदी की तस्करी कर रहे है। तत्काल मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर को दी गई  अधिकारियों के निर्देशन में विशेष टीम गठित कर रेड कारवाई के लिए निर्देशित किया गया मोती नगर थाना अंतर्गत पगारा रोड पर एक डस्टर गाड़ी मिली जिसको रोक कर तलाशी कार्यवाही की गई। इसमें उपस्थित विमल पिता धर्मचंद जैन उम्र. 45 वर्ष निवासी सूबेदार वार्ड राहुल पिता प्रदीप जैन उम्र. 22 वर्ष  जरूआखेडा तथा रिजवान पिता सुलेमान मोहम्मद उम्र. 36 वर्ष  सूबेदार वार्ड सागर के कब्जे से कुल गाड़ी में से चांदी के आभूषण कच्ची चांदी के तार के रूप में कुल 215 किलोग्राम चांदी कीमत लगभग एक करोड़ 45 लाख रुपया बरामद हुई।


 

जिसके संबंध में उपस्थित व्यक्तियों से कोई बिल या वैध कागजात होने के संबंध में पुलिस द्वारा पूछा गया तो वाहन सवार तीनों व्यक्तियों के पास कोई बिल या वैध कागजात नही होने पर बरामदशुदा संपत्ति को पुलिस में  मौके से जब्त किया गया। आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतू अन्य संबंधित विभाग को सूचित किया गया। प्रथम दृष्टया पूछताछ में यह सामने आया है कि यह चांदी उत्तर प्रदेश के आगरा से सागर लाई जा रही थी फिलहाल पुलिस की पूछताछ अभी जारी है।

meena

This news is Content Writer meena