बिटकॉइन करेंसी के नाम पर महिला से ठगी, शातिरों ने उड़ाए 30 लाख

1/31/2021 3:37:32 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): बिटकॉइन करेंसी के नाम पर ऑनलाइन ठगी का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसे ही एक मामले में बिटकॉइन करेंसी के नाम पर रकम को दोगुना करने का लालच देकर ठगों ने एक महिला से 30 लाख रुपये की ठगी कर ली।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने 4X कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले भी साल की शुरुआत  में करीब एक दर्जन लोग बिटकॉइन ठगी का शिकार हुए थे, जिसके बाद सभी ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई थी।

जल्द रुपयों को दोगुना करने का लालच शहर के लोगों पर भारी पड़ता जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में बहोड़ापुर इलाके में रहने वाली एक महिला पूजा दुबे ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है,कि 4X कंपनी ने पैसा दोगुना करने के नाम पर उनसे करीब 30 लाख रुपए बिटकॉइन करेंसी खरीदी के नाम पर इन्वेस्ट करवाए थे, लेकिन आज तक ना तो करेंसी का कोई पता है और ना ही उनके 30 लाख रुपये वापस आए हैं।

इसके बाद महिला पूजा दुबे ने एसपी अमित सांघी से मदद की गुहार लगाई है, जिसके बाद एसपी के आदेश पर बहोड़ापुर पुलिस थाने में महिला की शिकायत पर कंपनी  पर धारा-420 के तहत  मामला दर्ज कर लिया गया है।

4X कंपनी के संबंध में साइबर सेल के द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि जल्द से जल्द आरोपी तक पहुंचा जा सके। शहर में इससे पहले भी बिटकॉइन करेंसी के नाम पर ठगी हो चुकी है। ठीक इसी तरह ही 7H मल्टी ट्रेड कंपनी पर करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने ठगी का आरोप लगाया था और कंपनी की शिकायत एसपी ऑफिस में पहुंच कर की थी। अब लोगों को ऐसे जाल साजों से सतर्क रहने की जरूरत है जो लोगों की गाढ़ी कमाई को ठग रहे हैं।

 

 

 

shahil sharma

This news is shahil sharma