MP में 12 बजे तक हुई 30% वोटिंग, इन दिग्गजों ने किया मतदान

4/29/2019 1:00:02 PM

जबलपुर: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्यप्रदेश में छह सीटों के साथ छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई। प्रदेश की 6 सीटों जिनमें सीधी, शहडोल, जबलपुर, मण्डला, बालाघाट और छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट शामिल है। लोकसभा चुनाव के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 11 बजे तक 26, 82 प्रतिशत मत हो चुका है। मतदान केंद्रों पर जहां आमजन की लंबी लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं, वहीं दिग्गजों ने भी अपने परिवार के साथ वोटिंग की।



छिंदवाडा से मुख्यमंत्री कमलनाथ जहां विधानसभा वही उनके बेटे नकुलनाथ पिता की सियासी विरासत को बढ़ाने के लिए लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में आज सुबह खुद कमलनाथ सपरिवार वोट डालने पहुंचे। कमलनाथ ने अपनी पत्नी और बेटे नकुलनाथ के साथ वोट डाला। इसके पहले वे परिवार के साथ दर्शन करने के लिए हनुमान मंदिर पहुंचे।


जबलपुर के सांसद और भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ साइंस कॉलेज में बने मतदान केंद्र पहुंचे और वोट दिया।





भाजपा प्रत्याशियों में हिमाद्री सिंह ने जबलपुर के सांसद और भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ साइंस कॉलेज में बने मतदान केंद्र पहुंचे और वोट दिया। उन्होंने पुष्पराजगढ़ मतदान केंद्र क्रमांक 145 जाकर किया मतदान। हिमाद्रि ने मतदाताओं से अपने उज्जवल भविष्य और मजबूत सरकार और मजबूत राष्ट्र के लिए अपने अपने घरों से निकल कर  मतदान करने का आग्रह किया।



सीधी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल ने अपने गृहग्राम शिवराजपुर स्थित मंदिर में पूजन अर्चना की और इसके बाद मतदान के लिए रवाना हुए।


बीजेपी प्रत्याशी रीति पाठक ने अपने पति रजनिश पाठक के साथ मतदान किया।



जबलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने लाइन में खड़े होकर पत्नी आरती तन्खा के साथ आर्य कन्या शाला में मतदान किया। तन्खा ने भाजपा द्वारा बूथ पर फोटो पर्ची बांटे जाने की शिकायत की जिसके बाद निर्वाचन आयोग हरकत में आया।



प्रह्लाद पटेल ने जबलपुर में शक्ति नगर स्थित ईडन किड्स केयर स्कूल में परिवार संग वोट डाला।




बालाघाट खैरलांजी के शासकीय प्राथमिक शाला घुबड़गोंदी में सांसद प्रत्याशी बोधसिंह भगत ने भगवान हनुमान की पूजा अर्चना करने के बाद मां का आशीर्वाद लेकर मतदान किया। मतदान के बाद प्रत्याशी भगत ने आम मतदाता से भी मतदान करने की अपील की।


शहड़ोल से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह नें बलपुरवा वार्ड क्रमांक 32 में किया मतदान। स्थानीय निवासियों में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही लगी लंबी कतारें लगने लगी हैं।

मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत भी मतदान करने पहुंचे।

 

बालाघाट के नक्सल प्रभावित परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चरेगांव में पूर्व विधायक और कांग्रेसी प्रत्याशी मधु भगत ने सबसे पहले मतदान किया है।




लोकसभा भाजपा के प्रत्याशी नाथन शाह कवरेती ने अपना वोट बूथ 172 पनार में अपना वोट डाला।

छिंदवाड़ा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने सीताबाई शासकीय स्कूल में मतदान किया।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR