साध्वी ऋतम्भरा के आश्रम की 4 छात्राएं नहर में डूबी, स्टाफ पर 304 के तहत FIR

8/2/2022 12:15:48 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में ओंकारेश्वर स्थित साध्वी ऋतम्भरा के आश्रम स्टाफ के खिलाफ थाना मांधाता में मामला दर्ज किया है। 20 अप्रैल को साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ आश्रम की चार आदिवासी बच्चियों की नहर में डूबने से मौत हो गई थी। इसी मामले में पुलिस ने आश्रम स्टाफ को दोषी मानते हुए लगभग 3 माह बाद कार्यवाही की हैं। आश्रम स्टाफ पर पुलिस ने धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है।

खंडवा के ओंकारेश्वर में कोठी ग्राम में स्थित साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ आश्रम की लगभग 3 माह पूर्व चार आदिवासी बच्चियों की नहर में डूबने से मौत हो गई थी। इस मामले में आदिवासी संगठन लगातार आंदोलन कर रहे थे। आदिवसी संगठनों के दबाव के चलते 3 माह बाद अब पुलिस ने साध्वी ऋतम्भरा के आश्रम स्टाफ के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया हैं। बता दें कि बीते 20 अप्रैल को ओंकारेश्वर के कोठी ग्राम में स्थित साध्वी ऋतम्भरा के परम शक्ति पीठ आश्रम की चार आदिवासी बच्चियों की नहर में डूबने से मौत हो गई थी। यह चारों बच्चियां नहर में नहाने गई थी। उनमें से एक का पैर फिसलने से बाकि बच्चियां एक दूसरे को बचाने के लिए नहर में उतरी लेकिन वह भी दुर्घटना का शिकार हो गई। चारों बच्चियां आदिवासी वन ग्रामों से थी और आश्रम में रहकर पढाई कर रही थी। पुलिस ने अब इस मामले में आश्रम स्टाफ पर धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस जांच अधिकारी दीपिका लोखंडे के अनुसार पूनम सिंह पिता गिरिजाशंकर सिंह निवासी कोठी व अन्य एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच में पाया कि परमशक्ती पीठ आश्रम कोठी के स्टाफ द्वारा बच्चियों को लापरवाही पूर्वक अनुमति देकर नहर पर जाने के लिए आश्रम का गेट खोल दिया था। जिससे नहर में नहाते समय बच्चियों की डूबने से मौत हो गई थी।

ये बच्चियां हुई थी घटना का शिकार

प्रतिज्ञा पिता छमिया भिलाला 11 साल दाभड, दिव्यांशी पिता चेतन सोलंकी 11 साल इंद्रपुर बडवानी, अंजना पिता रमेश भिलाला 10 साल सोनवाडा खरगोन तथा वैशाली पिता नवल भिलाला 11 साल दामखेडा की मृत्यु हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News