तेंदुए के हमले से 4 घायल, गांव में दहशत का माहौल

1/8/2019 1:12:13 PM

रीवां : जिले के थाना क्षेत्र अंतर्गत रउरा गांव में उस समय दहशत का माहौल पैदा हो गया जब एक तेंदुए ने गांव में घुस कर वन विभाग अधिकारी सहित कई लोगों को घायल कर दिया। वहीं 8 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को बेहोश कर मुकुंदपुर जू,व वन विभाग टीम द्वारा पकड़ा गया है। 



जानकारी के अनुसार, रोरा निवासी धीरेंद्र रावत सुबह शौच के लिए अरहर के खेत में गया। उसी समय उस पर तेंदुए ने हमला कर दिया। युवक ने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई। जैसे ही उसने इस घटना की सूचना गांव वालों को दी वैसे ही एक दूसरे युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। 



मौके पर पहुंचे बैकुंठपुर थाना प्रभारी मंगल सिंह ने बिना सोचे समझे अपनी रिवाॉलवर से गोली चला दी। गोली के चलते ही तेंदुए ने थाना प्रभारी मंगल सिंह के ऊपर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। 

लोगों का जमावड़ा देख तेंदुआ बुटुआ पटेल नामक की महिला के गौशाला में घुस गया। वन विभाग और मुकुंदपुर जू की टीम ने गौशाला के गेटपर जाल लगाकर पटाखा फोड़ कर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन उनका पूरा प्रयास असफल रहा और 8 घंटे के प्रयास के बावजूद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया।



जिसके बाद डॉ राकेश तोमर ने गौशाला की ठाट काटकर तेंदुए को बेहोश किया और उसे पिंजरे में डालकर मुकुंदपुर जू सेंटर ले जाया गया।  

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR