पार्टी से पहले रामलला... प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया तो 48 साल पुराने नेता ने छोड़ी कांग्रेस

1/16/2024 1:53:30 PM

ग्वालियर: कांग्रेस द्वारा अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने के बाद एक नई बहस छिड़ गई है। कुछ लोग इसे राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं तो कुछ लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को राजनीति से कही ऊपर मान रहे हैं। यही वजह है कांग्रेस के राम मंदिर न्योता ठुकराने के फैसले से कांग्रेस के ही कुछ नेता सहमत नहीं है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी 48 साल पुराने कट्टर कांग्रेसी नेता ने पार्टी के इस निर्णय से आहत होकर कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला लिया है।

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर सारा देश राममय हो गया है। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने समारोह के आमंत्रण को ठुकरा दिया है। कांग्रेस के इस निर्णय का जैसे ही ग्वालियर में कांग्रेस के शहर जिला प्रवक्ता आनंद शर्मा को लगी तो वह काफी दुखी हो गए। आनंद शर्मा ने कहा कि यह जो कुछ हो रहा है उसकी आधारशिला कांग्रेस ने ही रखी थी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय की कांग्रेस की नीतियों की वर्तमान दौर में अवहेलना हो रही है। आनंद शर्मा ने कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण की अनदेखी करने पर काफी दुखी है। इसलिए उन्होंने पार्टी के सभी दायित्वों से इस्तीफा दिया है।

बता दें कि आनंद शर्मा पिछले 48 साल से कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य रहे हैं। इस दौरान पार्टी ने उन्हें कई दायित्व भी दिए। आनंद शर्मा तीन बार पार्षद रह चुके हैं। वर्तमान में वे कांग्रेस के शहर जिला प्रवक्ता थे और ग्वालियर नगर निगम में कांग्रेस दल के प्रभारी भी थे।

भाजपा में जाने की तैयारी

कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया तो 48 साल पुराने कार्यकर्ता ने एक झटके में कांग्रेस को छोड़ दिया। अब आनंद शर्मा भाजपा में जाने की तैयारी में है। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि सिंधिया ने बड़ी आत्मीयता के साथ उनसे मुलाकात की। आज 16 जनवरी को वे पार्टी मुख्यालय मुखर्जी भवन पहुंचकर बीजेपी पार्टी को ज्वाइन करेंगे।

meena

This news is Content Writer meena