हज यात्रा के नाम पर 5.40 लाख की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, सिटी कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई

2/7/2020 5:01:53 PM

रीवा(भूपेंद्र सिंह): रीवा हज यात्रा के नाम पर 2 लोगों से लाखों रुपए एठने के बाद लापता हुए शातिर आरोपी को पुलिस टीम ने गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। मामला वर्ष 2012 का है। मुस्लिम टूर एंड ट्रेवल्स अहमदाबाद के संचालक इकबाल मूसा निवासी अहमदाबाद गुजरात को पुलिस पकड़ कर रीवा लाई है। जिसे आज न्यायलय में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, पकड़े गए ठग ने वर्ष 2012 में रीवा के दो लोगों से हज यात्रा करवाने के लिए 5.40 लाख रुपए लिए थे। रुपए लेने के बाद वह लापता हो गया। पीड़ितों ने पुलिस के चक्कर काटे लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने न्यायालय का सहारा लिया। न्यायालय ने पूरे मामले की सुनवाई की और आरोपी के खिलाफ वारंट जारी किया। पुलिस को उन्हें पकड़कर लाने की हिदायत दी थी। करीब 8 सालों से वह पुलिस को चकमा दे रहा था लेकिन अंततः पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार की रात पुलिस उसे रीवा लेकर आई है। 



उक्त आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने सिटी कोतवाली पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश के बाद सिटी कोतवाली थाने से पुलिस की टीम अहमदाबाद पहुंची। जहां स्थानीय पुलिस की मदद से उनके टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी में दबिश दी गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उक्त आरोपी से ठगी के संबंध में पूछताछ करेगी।



हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा और न्यायालय के अग्रिम आदेश के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। हज यात्रा करवाने के लिए आरोपी ने 2 लोगों से रुपए लिए थे और सारे रुपए हड़प लिये। आरोपी के खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी हुआ था जिस पर पुलिस टीम उसे अहमदाबाद से पकड़कर रीवा लाई है। उक्त आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा और न्यायालय के अग्रिम आदेश के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। 

meena

This news is Edited By meena