कजलिया मेले में पीपल का पेड़ गिरने से दबे लोग, 5 की मौत, 15 घायल

8/17/2019 9:29:49 AM

सीधी: सीधी जिले के कंजवार गांव में कजलिया पर्व के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। गांव में लगे कजरिया मेले में पेड़ गिरने से पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में तीन बच्चियां भी शामिल हैं। प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद की घोषणा की है।



जानकारी के अनुसार, सीधी ज़िले के कंजवार गांव में कजलिया का मेला लगा हुआ था। यहां बड़ी श्रद्धा से सैकड़ों लोग मेले का आनंद ले रहे थे।  इस दौरान पीपल का एक पेड़ टूटकर गिर पड़ा। जिससे उसके नीचे कई लोग दब गए। इस हादसे में मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई और करीब 15 लोग बुरी तरह ज़ख्मी हो गए। मृतकों में तीन छोटी बच्चियां भी शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



खुशी के माहौल में पसरा सन्नाटा
परंम्परा के अनुसार, गांव के लोग तालाब के पास कजलिया मनाने गए थे। राखी के अगले दिन लगने वाले इस मेले में दूर-दूर से गांव वाले आते हैं और तालाब में गेहूं की बालियां यानि कजलियां सिराते हैं। मेले में हंसी-खुशी का माहौल था उसी दौरान पेड़ भरभरा कर उन पर गिर पड़ा। हादसा की खबर से चारों ओर चीख़-पुकार और भगदड़ मच गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और गांव वालों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया। पेड़ के नीचे दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन इस बीच 5 की मौत हो चुकी थी।



पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद
हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। प्रभारी कलेक्टर डी.पी बर्मन सहित अधिकारी और डॉक्टर अस्पताल पहुंचे। प्रशासन ने मृतकों के परिवार को चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया। 



 

meena

This news is Edited By meena