CM मोहन बोले- महाकाल मंदिर से 22 जनवरी को 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे Ayodhya

1/12/2024 3:48:32 PM

भोपाल: 22 जनवरी आ रही है और साथ ही देशभर में राम भक्तों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी को प्रसाद के तौर पर उज्जैन के महाकाल मंदिर से 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे।  डॉ यादव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार हम सभी 22 जनवरी की बजाए जब जिस राज्य को तारीख दी जाएगी, उस दिन वहां जाएंगे।

डॉ मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन के राजा विक्रमादित्य ने भगवान श्री राम का मंदिर बनवाया था। उसी मंदिर को 500 साल पहले बाबर ने तोड़ा था। ऐसे में जब दोबारा मंदिर का निर्माण हो रहा है तो मध्यप्रदेश कहां पीछे रहने वाला है। उस दिन श्री महाकाल मंदिर से अयोध्या के लिए पांच लाख लड्डू भेजे जाएंगे। राज्य सरकार इस अवसर पर पूरे उत्सव को अविस्मरणीय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी वो दिन है जिसका 5 सौ सालों से इंतजार था। बता दें कि

22 जनवरी 2024 को पूरी श्रद्धा-भावन से राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश भर के संतों, राजनीतिक, फिल्म और खेल जगत से जुड़ी हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

राम मंदिर का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वहीं, अयोध्या प्रशासन ने शहर में आम लोगों के प्रवेश पर 20 से रोक लगा दी है। शहर में केवल वही लोग प्रवेश कर सकेंगे, जिनको श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से आमंत्रण मिला है या वे शहर के निवासी हैं।

 

meena

This news is Content Writer meena