विधानसभा बजट सत्र का आज 5वां दिन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

2/26/2021 11:07:31 AM

भोपाल: MP विधानसभा बजट सत्र का आज पांचवा दिन है। आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपना वक्तव्य देंगे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ सदन में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही 7 विधानसभा समितियों का निर्वाचन होगा। बजट सत्र के दौरान 6 विधेयकों पर चर्चा होगी। हालांकि इसमें धर्म स्वतंत्रता अधिनियम- 2020 को शामिल नहीं किया गया है।

विस अध्यक्ष गिरीश गौतम ने छह विधेयकों पर चर्चा के लिए पौने दो घंटे का समय निर्धारित किया है। इसके अलावा तीन अशासकीय संकल्पों पर भी चर्चा होगी। सदन में आज विधानसभा की लोक लेखा, प्राक्कलन, सरकारी उपक्रम संबंधी, स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज लेखा समितियों का निर्वाचन होगा। इसी तरह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के कल्याण संबंधी समितियों के सदस्यों को चुना जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश का वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट 2 मार्च को पेश किया जाएगा। राज्य सरकार खर्चों में कटौती कर करीब 3000 करोड़ रुपये बचाने की कोशिश कर रही है, जिससे इस राशि का उपयोग कर्मचारियों को डीए देने में किया जा सके। इसके अलावा सरकार कृषि के बजट में भी 10000 करोड़ की बढ़ोतरी कर सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार को अगले साल केंद्र से जीएसटी के रूप में 13768 करोड़ से बढ़कर 16881 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News