सैकड़ों पुलिसकर्मियों पर भारी पड़े एक परिवार के 6 सदस्य, 3 घंटे चला हाईवोल्टेज ड्रामा

9/30/2019 4:38:16 PM

उज्जैन (दुष्यंत वर्मा): उज्जैन में एक परिवार के 6 सदस्यों ने पुलिस पर पत्थरों से हमला कर दिया और आग लगा दी। बचाव में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की तेज बौछार से स्थिति पर काबू पाया। पुलिस और परिवार के विवाद से तीन घण्टे तक मक्सी रोड पर जाम लगा रहा। इस झड़प में तीन पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। 



दरअसल कोर्ट के निर्देश पर प्रशासन की टीम पुलिस को लेकर मकान का कब्जा लेने पहुंची थी। यहां रह रहे परिवार ने मकान का कब्जा देने की बजाए पुलिस और प्रशासन पर घर की छत से पथराव शुरू कर किया। बचाव में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की तेज बौछार से काबू करने की कोशिश की। अंत में इस मामले में परिवार के चार सदस्यों को हिरासत में लिया गया जबकि दो सदस्य भागने में कामयाब हो गए। जहां एक दिलचस्प वाक्य यह देखने को मिला कि परिवार के महज 6 सदस्यों को काबू करने के लिए 100 से अधिक पुलिस जवान भी कम पड़ गए। भारी पुलिस बल रहने के बावजूद भी परिवार के दो सदस्य भागने में कामयाब रहे। 

 
 

ये है पूरा मामला
परिवार के हैड दयाराम गोमे ने वर्ष 2004 में एसबीआई बैंक से डेढ़ लाख रुपए लोन लिया था जिसे वह समय पर भर नहीं पाया। बैंक ने न्यायालयिक कार्रवाई की जिसके तहत मकान को कुर्क करने के आदेश जारी हुए। जब टीम मकान पर कब्जा लेने पहुंची तो यहां रह रहे दयाराम गोमे और उसके दो पुत्र चंदन और आनंद, पत्नी व बेटी ने पुलिस पर पथराव कर दिया। दरवाजे पर ताला लगाकर पूरा परिवार छत पर पहुंच गया जहां पहले आग लगाई और फिर उसके बाद पुलिस प्रशासन पर पथराव कर दिया।



पथराव में एक एएसआई और दो जवान घायल हो गए। मामला बिगड़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल मोके पर पहुंचा और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद भी जब पथराव नही रुका तो वज्र वाहन और एक दमकल से पानी की तेज बौछारे छोड़ी गई। उत्पात का यह घटनाक्रम करीब तीन घण्टे तक चलता रहा इस बीच मक्सी रोड जाम रहा। चार घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन की टीम ने मकान पर कब्ज़ा किया और सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाया।

meena

This news is Edited By meena