पंधाना विधायक समेत 6 लोगों पर FIR, शासकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप

3/6/2020 3:33:06 PM

खंडवा(निशांत सिद्दकी): खंडवा में पंधाना के भाजपा विधायक राम डांगोरे को खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया। बुधवार दोपहर को पंधाना विधायक खंडवा के परियोजना एवं सांख्यिकी कार्यालय में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए थे। विधायक ने जिला प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाया की उनकी विधायक निधि की राशि कमीशन के चक्कर में रोक दिया गया है।



अनुदान वाले कार्य की राशि नहीं निकल पा रही है और उनका क्षेत्र विकास कार्य में लगातार पिछड़ता जा रहा हैं। विधायक ने जिले के प्रशासनिक अमले पर कमीशनखोरी का भी आरोप लगाया। जिसके बाद देर रात परियोजना एवं सांख्यिकी विभाग की ओर से विधायक सहित 6 कार्यकताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।



पंधाना विधानसभा के स्कूलों में विधायक निधि से टेबल-कुर्सी नहीं मिल पाने से आक्रोशित भाजपा विधायक राम दांगोरे बुधवार को सांख्यिकी कार्यालय के सामने भाजपा जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। जिला सांख्यिकी अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। पंधाना विधायक ने आरोप लगाया कि पांच हजार की विधायक निधि के बदले में दो सौ रुपए मांगे जाते है।


सांख्यिकी कार्यालय के अधिकारी आर डी जर्ह ने विधायक के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि हमारे विभाग में किसी भी विधायक के साथ कोई भेदभाव यह कमीशन जैसी कोई बात नहीं है पहले भी विधायक द्वारा मांगी गई विधायक निधि समय पर दी गई है कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण यह समस्या बनी है। खंडवा सीएसपी ललित गठित गठरे ने बताया की सांख्यिकी विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर विधायक सहित 6 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और ऑफिस में घुसकर बलवा करने का मामला दर्ज किया गया है। 



सांख्यिकी विभाग के आर डी जर्ह ने कहा कि विधायक और उनके 20 से 25 लोगों ने कार्यालय में घुसकर शासकीय कार्य में बाधा डाली और सरकारी फाइलों की खींचतान की। 1.85 करोड़ रुपए की निधि आती है उमसें से सबसे ज्यादा स्वीकृति विधायक की गई है। कुछ पैसा हो सकता है रुक गया हो । लेकिन विधायक ने जबरदस्ती कापियां छीनी ओर हमारे दफ्तर में जबरदस्ती फाइलें देखी है। 

 

meena

This news is Edited By meena