नकली राजस्थान क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर ग्वालियर ट्रेन में व्यापारियों से लूटे 60 लाख, 5 गिरफ्तार

7/4/2021 12:42:29 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर में ट्रेन से लूट का एक बड़ा मामला सामने आया है जहां झांसी के व्यापारियों को राजस्थान क्राइम ब्रांच का बताकर लूट को अंजाम दिया गया। लूटेरे 60 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। पीड़ित व्यापारियों ने दिल्ली पहुंच कर घटना की सूचना जीआरपी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने दो अज्ञात लूटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और ग्वालियर क्राइम ब्रांच और जीआरपी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से 5 लूटेरों को गिरफ्तार किया है।



दरअसल, झांसी के व्यापारी दिल्ली जेवर लेने जा रहे थे तो चलती ट्रेन में डबरा क्रॉस करते ही राजस्थान क्राइम ब्रांच का बताकर 4 लोगों ने दो बैगों से 60 लाख  लेकर आगरा में उतर कर फरार हो गए घटना की जानकारी व्यापारियों ने दिल्ली पहुंच कर अपने साथी सुनारों को दी जिसके बाद पता किया गया तो पता चला कि ऐसी कोई टीम राजस्थान से नहीं गई हैं जिसके बाद घटना की जानकारी ग्वालियर GRP पुलिस को दी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। दरअसल हमेशा की तरह झांसी के सुनार अन्य व्यापारियों से पैसा इकट्ठा कर दिल्ली सोने चांदी के जेवर लेने जाते थे इसी की मुखबिरी एक व्यापारी के ड्राइवर ने दी जिसके बाद मुखबिर मिलने पर ग्वालियर RPF में पदस्थ आरक्षक  दो पुलिस बल ने पदस्थ आरक्षक और एक पुलिस बल से 5 साल से निलंबित चल रहा आरक्षक शामिल हुए उन्होंने योजना बनाई की वह ट्रेन में डबरा के बाद इस घटना को अंजाम देंगे सभी आरोपी जबलपुर निजामुद्दीन ट्रेन के कोच नंबर S2 में जाकर व्यापारियों को धमकाया की वह राजस्थान क्राइम ब्रांच से हैं और तुम इतना पैसा अवैध रूप से ले जा रहे हो जिसके बाद वह डर गए और उन्होंने दोनों व्यापारियों से  30- 30 लाख रुपए के बैग ले लिए और आगरा में जाकर सभी उतर गए।



व्यापारी डरे सहमे हुए जब दिल्ली पहुंचे और घटना के बारे में बताया जिसके बाद वहां के व्यापारियों ने राजस्थान पुलिस से संपर्क किया तो राजस्थान पुलिस ने स्पष्ट मना कर दिया कि उनकी कोई टीम बाहर नहीं गई है जिसके बाद व्यापारियों ने ग्वालियर पुलिस से संपर्क कर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो पूरा खुलासा हो गया जिसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच और जीआरपी की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए  5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अभी एक आरोपी फरार चल रहा है पुलिस ने उसे भी जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कह रही है पकड़े गए सभी आरोपियों से पुलिस ने 27लाख रुपए बरामद कर लिए हैं पुलिस अधीक्षक अमित शाह जी का कहना है कि  पुलिस ने अलग-अलग टीमें बाहर भेजी हैं जल्द ही और बाकी पैसे भी बरामद कर लिए जाएंगे।

meena

This news is Content Writer meena