घर खर्च के लिए बुढ़ापे में शुरू की शराब तस्करी! 65 साल के बुजुर्ग पर पुलिस भी नहीं कर पाई शक, फिर एक दिन...

4/9/2022 6:40:53 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली पुलिस ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसे देखकर खुद पुलिस भी हैरान है। दरअसल, यह तस्कर अपनी उम्र का फायदा उठाकर तस्करी करता था। उसकी उम्र को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि वह शराब तस्कर होगा। हैरान कर देने वाली बात यह सामने आई है कि आखिर 65 वर्षीय बुजुर्ग की क्या जरूरत आन पड़ी की वह इस उम्र में शराब की तस्करी करने लगा।

PunjabKesari
दरअसल, शराब तस्करी एवं नशे के खिलाफ चलाए जा रहे सरकार के नशा मुक्ति अभियान के तहत सिंगरौली आबकारी पुलिस ने एक 34(1) एवं 34(2) की कार्रवाई करते हुए 65 वर्षीय बुजुर्ग को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से 8 पेटी देसी विदेशी मदिरा शराब जब्त की गई है। तब मामला सामने आया जब अभी हाल ही में अबकारी नीति के तहत 31 दिसंबर के शाराब का ठेका खत्म हो गया और जिले में नए ठेकेदार शराब की ठेका चलाने के लिए नए ठेकेदारों को तलाश थी। इसी बीच पुराने शराब ठेकेदारों के पास शराब का स्टॉक बचा हुआ था तो ठेकेदारों ने शराब का कम रेट पर लोगों को बेच रहे थे। ऐसा ही जब 65 वर्षीय बुजुर्ग को यह पता चला कि शराब काफी सस्ती है तो यह बुजुर्ग ने लालच में आकर शराब की तस्करी करना चालू कर दिया और पिछले 3 महीनों से लगातार शराब की तस्करी कर रहा था।
PunjabKesari
इस मामले पर यह बात निकल के सामने आई है कि 65 वर्षीय बुजुर्ग इस उम्र पर कुछ काम कर नहीं सकता था तो दुकान में बैठकर शराब ही बेचने लगा आरोपी सस्ते दामों में काफी मात्रा में शराब खरीदकर एकत्रित कर लिया था और उसे अब महंगे दामों में लोगों को बेच कर अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था। अबकारी पुलिस को इसके बारे में मुखबीर से सूचना लगातार मिल रही थी की सरई तहसील के महुआ गांव हर्दी में एक बुजुर्ग शराब की तस्करी करता है जिसे कल देर रात पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दबिश दी तो आरोपी के कब्जे से 8 पेटी देसी विदेशी मदिरा शराब जब्त की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जहां आज आरोपी का मेडिकल कराकर उसे जेल भेज दिया गया है इस पूरे घटना के मामले में एसडीओ ने बताया कि हमारी आबकारी विभाग की लगातार कार्रवाई जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News