घर खर्च के लिए बुढ़ापे में शुरू की शराब तस्करी! 65 साल के बुजुर्ग पर पुलिस भी नहीं कर पाई शक, फिर एक दिन...

4/9/2022 6:40:53 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली पुलिस ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसे देखकर खुद पुलिस भी हैरान है। दरअसल, यह तस्कर अपनी उम्र का फायदा उठाकर तस्करी करता था। उसकी उम्र को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि वह शराब तस्कर होगा। हैरान कर देने वाली बात यह सामने आई है कि आखिर 65 वर्षीय बुजुर्ग की क्या जरूरत आन पड़ी की वह इस उम्र में शराब की तस्करी करने लगा।


दरअसल, शराब तस्करी एवं नशे के खिलाफ चलाए जा रहे सरकार के नशा मुक्ति अभियान के तहत सिंगरौली आबकारी पुलिस ने एक 34(1) एवं 34(2) की कार्रवाई करते हुए 65 वर्षीय बुजुर्ग को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से 8 पेटी देसी विदेशी मदिरा शराब जब्त की गई है। तब मामला सामने आया जब अभी हाल ही में अबकारी नीति के तहत 31 दिसंबर के शाराब का ठेका खत्म हो गया और जिले में नए ठेकेदार शराब की ठेका चलाने के लिए नए ठेकेदारों को तलाश थी। इसी बीच पुराने शराब ठेकेदारों के पास शराब का स्टॉक बचा हुआ था तो ठेकेदारों ने शराब का कम रेट पर लोगों को बेच रहे थे। ऐसा ही जब 65 वर्षीय बुजुर्ग को यह पता चला कि शराब काफी सस्ती है तो यह बुजुर्ग ने लालच में आकर शराब की तस्करी करना चालू कर दिया और पिछले 3 महीनों से लगातार शराब की तस्करी कर रहा था।

इस मामले पर यह बात निकल के सामने आई है कि 65 वर्षीय बुजुर्ग इस उम्र पर कुछ काम कर नहीं सकता था तो दुकान में बैठकर शराब ही बेचने लगा आरोपी सस्ते दामों में काफी मात्रा में शराब खरीदकर एकत्रित कर लिया था और उसे अब महंगे दामों में लोगों को बेच कर अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था। अबकारी पुलिस को इसके बारे में मुखबीर से सूचना लगातार मिल रही थी की सरई तहसील के महुआ गांव हर्दी में एक बुजुर्ग शराब की तस्करी करता है जिसे कल देर रात पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दबिश दी तो आरोपी के कब्जे से 8 पेटी देसी विदेशी मदिरा शराब जब्त की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जहां आज आरोपी का मेडिकल कराकर उसे जेल भेज दिया गया है इस पूरे घटना के मामले में एसडीओ ने बताया कि हमारी आबकारी विभाग की लगातार कार्रवाई जारी है।

meena

This news is Content Writer meena