2 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 महिलाओं समेत 7 की मौत, 5 झुलसे, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया शोक

5/7/2022 10:56:22 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर के विजय नगर स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी में शुक्रवार देर रात दो मंजिला इमारत में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दो मंजिला मकान में मौजूद 15 से 16 लोग आग की चपेट में आ गए। आग लगने से 7 लोग जिंदा जल गए। मृतकों में 5 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। जबकि 8 से 9 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। आग उस समय लगी जब सभी लोग सोये हुए थे। सूचना मिलते ही आला अधिकारी और फायर ब्रिगेड मौके पर देर से पहुंची।जिस पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

हादसे के बाद खड़े हो रहे है कई सवाल 

वहीं पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेज दिए हैं। इनमें से कुछ युवकों की पहचान नहीं हो पा रही है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई हैं। वहीं दूसरी तरफ परिवार में शोक की लहर है। जिस बिल्डिंग में आग लगी है, उसके सामने ही सिसोदिया परिवार अपना नया घर बना रहा था। मकान बनने के चलते आग लगी बिल्डिंग में रूम किराए से लिया था, यह बिल्डिंग में 10 फ्लैट है, जिसमें सब किराय से रह रहे थे। हालांकि इस हादसे के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया शोक

सकरी गली होने के कारण फायर ब्रिगेड की टीम को अंदर पहुंचने में बहुत समय लगा। वहीं पूरी कॉलोनी में वायरिंग खुली हुई है। परिजनों का आरोप है कि घटना रात 3:00 बजे की है, जबकि फायर ब्रिगेड की टीम एक- डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इंदौर की घटना पर दुख जताया है और मृतक को 8 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही घायलों का उचित इलाज कराने का आश्वासन दिया है। वहीं इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह एमवाय अस्पताल जाकर घायलों से मिलने पहुंचे और उनका हालचाल जाना, इसके साथ ही उन्होने बेहतर इलाज का मरीजों के परिजनों से वादा किया है। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh