खंडवा में बड़ी साजिश नाकाम! आग लगाने के लिए कई जगह छिड़का पेट्रोल, 7 दुकानें जली

4/18/2022 1:17:39 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्य प्रदेश के खंडवा में तड़के सात दुकानों में आग लग गई।  शहर के सबसे संवेदनशील क्षेत्र जलेबी चौक के पास यह घटना घटी। आग की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।  जब तक आग पर काबू पाया जाता सात दुकानें पूरी तरह खाक हो गई। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि यह आग किसी ने षडयंत्र पूर्वक लगाई है। हालांकि अभी तक आग किन कारणों से लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

खंडवा में तड़के अतिसंवेदनशील क्षेत्र जलेबी चौक के पास महादेव गढ़ मंदिर के बाजू में सात दुकानें जल उठी । दुकानों में आग लगने की सूचना पाकर दुकानदार और पुलिसकर्मी सहित फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे। जिसके बाद आग पर काबू पाने की मशक्कत करने लगे।  बताया जा रहा है कि आग 3 से  3:30 बजे के लगभग लगी। जिन दुकानदारों की दुकान जली है उन्होंने आरोप लगाया कि दुकानें जानबूझकर कर जलाई गई है। दुकानदारों का कहना था कि आस पास रखें ट्रक के टायरों पर ऑयल पड़ा हुआ है। दुकानों के पास से केरोसिन ओर पेट्रोल की बू आ रही है। जिससे यह अंदेशा होता है कि किसी ने षडयंत्र पूर्वक आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व द्वारा खंडवा की शांति को खराब करने की कोशिश कर है।


सात दुकानें जिनमे में आग लगी है। इनमें अधिकतर दुकानें  मोटर गैरेज की हैं। जिनमें कमानी रिपेयरिंग , बैरिंग रिपेयरिंग , टायर रिपेयरिंग आदि का कार्य होता है। इनमें से एक दुकान ट्रेलिंग शॉप की भी है जिसमे आग लगी है। जिन दुकानों में आग लगी उनमें अधिकतर दुकानें एक समुदाय विशेष की है। मौके पर पहुंचे सीएसपी ललित गठरे ने बताया कि सुबह सूचना मिली थी कि, कुछ दुकानों में आग लगी है। तुरंत पुलिस और फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया।  सात दुकानों में आग लगी है। इन दुकानों में आग क्यों लगी या किसने लगाई इसका भी आंकलन किया जा रहा है। सीएसपी  ललित गठरे ने बताया कि फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

meena

This news is Content Writer meena