आदिवासी आश्रम मे संदिग्ध हालत में 7 साल के बच्चे की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

9/18/2019 3:38:07 PM

नसरुल्लागंज(अमित शर्मा): जनपद पंचायत नसरुल्लागंज व रेहटी थाना क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले बनियागांव मे शासकीय आदिवासी आश्रम मे संदिग्ध परिस्थिति मे 7 वर्षीय मासूम रोहित कि मौत हो गई है। हालांकि मौत किन कारणों से हुई है, इसका अभी तक पता नहीं लग पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है।



बता दें कि पूरा मामला सोमवार सुबह का है जब आश्रम में रहने वाले अन्य छात्र नींद से जागे तो उन्होंने देखा कि रोहित अपने पलंग से नीचे पड़ा हुआ है। आनन-फानन में बच्चों ने आश्रम के चौकीदार को जानकारी दी। चौकीदार ने भी आश्रम के अधीक्षक को मोबाइल पर सूचना दी। आंधे घंटे के बाद अधीक्षक अपने घर से आश्रम पुहंचे और बेहोशी की हालत में छात्र को सामुदायकि स्वस्थ्य केंद्र रेहटी गए। जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। अधीक्षक के अनुसार डॉक्टर का कहना है कि किसी जहरीले कीड़े के काटने से मौत हुई है।


वही मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोष्टमार्टम के लिए भोपाल हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी कि मौत किन कारणों से हुई है। आश्रम में अनेक प्रकार की अनियमितता देखने को मिली, प्राप्त जानकारी के अनुसार अधीक्षक रात में छात्रावास में नहीं रुकते जिसके कारण आज एक मासूम कि जिंदगी चली गई। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई बच्चे की मौत की जाँच के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग प्रभारी डीईओ सीहोर से बनियागांव पहुंचे जहां पर उन्होंने उपस्थित छात्रों के साथ कर्मचारियों व गांव के लोगों से पूछताछ कर प्रतिवेदन बनाया गया। जिसमें बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर छानबीन की गई।

मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती हम स्पष्ट रूप से नहीं बता सकते कि बच्चे की मौत किन कारणों से हुई है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar