पुलिस को चकमा देकर भाग गए हत्या और डकैती के 8 आरोपी, 3 दोबारा दबोचे

8/8/2019 5:30:29 PM

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में पुलिस के हाथों से बदमाशों के फरार होने का एक मामला सामने आया है। दरअसल, उमरानाला चौकी में एक बुढ़े आदमी की हत्या करने और डकैती के आठ आरोपी बदमाश कांस्टेबलों के साथ मारपीट करके फरार हो गए। हालांकि कड़े प्रयास के बाद पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब रही। लेकिन इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में दरोगा सहित छह और पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी हुए निलंबित
पुलिस ने बताया कि कल रात फरार हुए आरोपियों के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मचारियों और थाना के दरोगा मोहखैड राजेंद्र मर्सकोले, उपनिरीक्षक दीपक डहेरिया, प्रधान आरक्षक राम प्रसाद इवनाती, नानक राम पाल, आरक्षक रमन उइके,अजय सोलंकी और विजय जाट को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है।



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहखेड़ थाना क्षेत्र की उमरानाला पुलिस चौकी में हत्या और डकैती के 8 आरोपी मंगलवार रात को पुलिसकर्मियों पर हमला कर फरार हो गए। पुलिस ने बाताया कि रात के करीब एक बजे आरोपियों ने पीने के लिए पानी मांगा।जैसे ही सिपाही ने पानी देने के लिए हवालात का ताला खोला सभी आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया और बाहर निकल आए। हवालात से बाहर निकलते ही अन्य दो सिपाहियों को भी उन्होंने घायल कर दिया और पुलिस चौकी से फरार हो गए।



बता दें कि पुलिस ने उन्हें दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया था और पांच दिन की पुलिस रिमांड में लिया था। 25 जुलाई को इन 8 बदमाशों ने छिंदवाड़ा में एक मकान में डकैती डालते हुए घर के मुखिया के सिर में रॉड मारकर हत्या कर दी थी।बदमाशों को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करनी थी। उन्हें उमरानाला चौकी लाया गया था| बदमाशों के फरार होने की घटना से हड़कंप मच गया और खोजबीन शुरू हुई, जिसमें तीन को महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ लिया है और उन्हें छिंदवाड़ा लाया जा रहा है। इन्हीं आरोपियों ने छह माह पहले पूर्व सिवनी जिले के घंसौर में एसडीओपी के घर से शासकीय पिस्टल चोरी की थी। 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar