अशोकनगर में आकाशीय बिजली का कहर, 9 भैंसों की मौत

8/31/2019 12:06:08 PM

अशोकनगर: मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी है। सभी नदी नाले उफान पर हैं। आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर किसानों की लाखों की फसल बारिश की भेंट चढ़ गई और कई जगह आसमानी बिजली ने कहर बनकर गिरी है। मामला अशोकनगर का है यहां शुक्रवार को आसमानी बिजली 9 भैंसों पर काल बनकर बरसी।



जानकारी के अनुसार, मुंगावली तहसील में शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे ग्राम बमोरी टांका में आसमानी बिजली गिरने से 9 भैंसों की मौत हो गई है। यह बिजली महुआ के एक बहुत बड़े पेड़ पर गिरी उसी पेड़ के पास में ही भरे पानी में 9 भैंसे नहा रही थी। जो आसमानी बिजली की चपेट में आ गई और उनकी दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाली भैंसों में 8 भैंसे कपूरी सिंह यादव और एक भैंस सियाराम यादव की थी। 



घटना की जानकारी पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। सूचना लगते ही क्षेत्र के पटवारी आरिफ डायर और पशु चिकित्सक डॉ आनंद त्रिपाठी मौके पर पहुंचे ओर गांव वालों की मदद से भैंसों को पानी से बाहर निकाला गया। पशु चिकित्सक ने मौके पर भैंसों का पीएम किया। फिलहाल भैंसों के मरने का कारण रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट होगा। क्षेत्र के पटवारी आरिफ डायर के अनुसार घटना की सूचना क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी एसडीएम तहसीलदार को दे दी गई है। उन्होंने पीड़ितों को शासन से क्षति का मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया।

meena

This news is Edited By meena