9वीं का छात्र बना एक दिन का कलेक्टर, डिंडौरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने खुद कुर्सी पर बैठाया

11/28/2022 6:17:43 PM

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): डिंडौरी में एक स्कूली छात्र का आज उस वक्त खुशी का ठिकाना न रहा जब कलेक्टर विकास मिश्रा ने उस छात्र को कलेक्टर की कुर्सी पर बैठा दिया। दरअसल कलेक्टर विकास मिश्रा के आमंत्रण पर नवमी का छात्र रुद्रप्रताप आज अपने माता पिता के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचा था। जहां कलेक्टर ने खुद ही छात्र एवं उसके माता पिता का वेलकम किया और छात्र को अपनी कुर्सी पर बैठाकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में होने वाले कामकाज एवं तौर तरीके के बारे में समझाया। कलेक्टर की कुर्सी में बैठने के बाद जहां छात्र की खुशी का ठिकाना नहीं है तो वहीं छात्र के माता पिता खुद को गौरांवित महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को कलेक्टर विकास मिश्रा ने धनुआसागर हायर सेकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया था, तभी नवमी के छात्र रुद्रप्रताप ने पढ़ लिखकर कलेक्टर बनने की इच्छा जताई थी। छात्र के जज्बे को देखते हुए कलेक्टर विकास मिश्रा ने उसे सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय आने के लिए आमंत्रित किया था।

कलेक्टर कार्यालय पहुंचने पर कलेक्टर विकास मिश्रा ने रुद्रप्रताप को कुर्सी पर बैठाया और कलेक्टर के कामकाग के बारे में समझाया। इतना ही नहीं जब छात्र लौटने लगा तो कलेक्टर ने खुद कार का दरवाजा खोलकर उसे गाड़ी में बैठाया। कुछ देर रुद्र प्रताप गाड़ी में बैठकर घूमा भी।

इस दौरान कलेक्टर विकास मिश्रा रुद्र प्रताप को पेसा एक्ट के बारे में जानकारी देते रहे, साथ ही उन्होंने लोगों को पेसा एक्ट के बारे प्रेरित करने का कहा है। वहीं बैगा महिला बजरिया ने समस्या बताते हुए कलेक्टर विकास मिश्रा के पैर छुए तो उन्होंने बीच में ही रोक दिया और खुद उनके पैर छुते हुए कहा कि आप मेरी मां समान हो।

meena

This news is Content Writer meena