घनी आबादी के बीच बनी पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूर-दूर तक फैला धुंआ, लोगों की जान पर बनी

4/6/2022 12:53:07 PM

इंदौर(गौरव कंछल) : इंदौर के समीप सिमरोल थाना क्षेत्र के ग्राम दतोदा में बनी पटाखा फैक्ट्री में देर शाम अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि 1 किलोमीटर दूर से ही आग की लपटें दिखाई दे रही थी। आग के चलते पटाखा फैक्ट्री में रखे लाखों रुपए के पटाखे जलकर राख हो गए। आग की सूचना मिलते ही सिमरोल पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया।

PunjabKesari

पटाखा फैक्ट्री में आग की सूचना लगते ही इंदौर से फायरफाइटर मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि भीषण आग के दौरान किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। वही अब तक आग लगने का कारण सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि है पटाखा फैक्ट्री रहवासी क्षेत्र में बनी हुई है गनिमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। अन्यथा आग विकराल रूप धारण कर रहवासी क्षेत्र में पहुंच सकती थी।

PunjabKesari

दरअसल सिमरोल थाना क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर पटाखा फैक्ट्रियां बनी हुई है। जहां पटाखों का निर्माण किया जाता है। यह पहला मामला नहीं है जब किसी फटाका फैक्ट्री में आग लगी हो इससे पूर्व भी तिंछाफ़ाल रोड पर पटाखा फैक्ट्री में आग लग चुकी है। सिमरोल थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे के अनुसार दतोदा क्षेत्र के लाल घाटी स्थित पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। दो फायर फाइटर और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। आग इतनी भीषण थी कि पटाखा फैक्ट्री में रखें पटाखे जलकर राख हो गए। वहीं आग के दौरान फैक्ट्री में रखे पटाखों में बार-बार विस्फोट होता रहा। वहीं ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News