युवक को नकली SP बनकर फोन कॉल्स करना पड़ा भारी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

10/15/2019 12:30:30 PM

धार (किशन ठाकुर): राजनेताओं, अफसरों और सरकारी दफ्तरों में पुलिस अधीक्षक बनकर फोन कॉल करने वाले शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी के नाम से फर्जी कॉल कर अधिकारियों और राजनैतिक दलों पर अपना रौब झाड़ने वाले युवक की पहचान राजपाल सिंह पंवार निवासी ग्राम पिपलिया के रूप में हुई है। आरोपी फेक कॉल एप्लीकेशन के जरिये शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों को अपने झांसे में लेकर संबंधित विभागों से अपने काम करवाता था। वहीं IPS अफसर का रसूख दिखाकर नेताओं पर भी रौब दिखाकर लगातार दबाव बनाता था।



यह युवक इतना शातिर था कि थानों पर एसपी के नाम से भी फोन लगाकर काम करवाता रहा और पुलिस को इसकी करतूत की भनक तक नहीं लगी। युवक एक कंस्ट्रेक्शन कंपनी चलाता है और इसके काम करवाने के लिए उसने ठगी का यह तरीका ईजाद किया। वो तो थाना प्रभारी सागौर प्रतीक शर्मा को एसपी की आवाज और युवक की आवाज में अंतर दिखाई दिया। तभी पुलिस का ध्यान इस शातिर युवक पर गया और पुलिस ने इसे जाल बिछाकर दबोचा लिया।



आरोपी युवक के मानें तो “मैंने उसने बहुत सारे एप्प देखे थे तो उसमें फेक कॉल का एप्प बहुत अच्छा लगा तो उसको ट्राय किया”। एक अनुमान के मुताबिक इससे कभी काम होते भी थे और नहीं भी होते थे और अभी तक 12-13 लोगों को कॉल की गई थी।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar