MP में पर्यटन को बढ़ाने के लिए सरकार की नई पहल, विदेशों में करेगी रोड शो

12/16/2019 5:35:59 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ाने के लिए सरकार नई योजना पर काम कर रही है। इसको लेकर सरकार विदेशों में रोड शो करेगी। साथ ही पर्यटन से जुड़ी गतिविधियां बढ़ाने के लिए भोपाल के मिंटो हॉल में राज परिवारों का फूड फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। यह फेस्टिवल 26 दिसंबर से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसमें मध्य प्रदेश के करीब सत्रह अट्ठारह राज परिवार भाग लेंगे जिनमें सिंधिया, राघोगढ़,रीवा, जावरा, रतलाम और नरसिंहगढ़ के अतिरिक्त होलकर जैसे राजपरिवार अपने खास व्यंजन प्रदर्शित करेंगे।

PunjabKesari

यह जानकारी पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने पत्रकार वार्ता में संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि ओमकारेश्वर सर्किट एवं मांडू-ओरछा उत्सव जैसे आयोजन पर्यटन को बढ़ाने के लिए किए जा रहे हैं। बघेल ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण से जुड़ी योजनाओं का ब्यौरा भी दिया, उन्होंने बताया कि 2024 तक मध्य प्रदेश अपने हिस्से का पूरा नर्मदा जल उपयोग करने लगेगा। अभी नर्मदा का पानी बहकर गुजरात चला जाता है जिसे मध्य प्रदेश उपयोग नहीं कर पा रहा।

PunjabKesari

पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार मध्य प्रदेश को उसका बकाया पैसा देने में सहयोग नहीं कर रहा साथ ही 57 प्रतिशत बिजली भी नहीं दी जा रही। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के एक साल पूरे होने जा रहे है। ऐसे में प्रदेश के सभी मंत्री अपने-अपने विभागों का ब्यौरा दे रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने भी अपने विभाग का ब्यौरा दिया और वह योजनाएं बताई जिससे मध्य प्रदेश में पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News