बड़वानी जिला अस्पताल में तंत्र-मंत्र, सांप का जहर उतारने के लिए पहुंच गया तांत्रिक

Wednesday, Oct 16, 2024-03:32 PM (IST)

बड़वानी। (संदीप कुशवाह): मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के पाटी के ग्राम बोरकुण्ड का रहने वाला राकेश पिता सायसिंग नामक युवक को सर्प दंश के चलते जिला अस्पताल लाया गया था। उसके साथ कुछ तांत्रिक भी वहां पहुंचे और उन्होंने युवक का उपचार शुरू कर दिया। अस्पताल के बेड पर ही तंत्र-मंत्र शुरू हो गया। तांत्रिक कभी बड़बड़ाता तो कभी युवक के कान में फूंक मारने लगता। हाथों में नीम के पत्ते लेकर झाड़ फूँक करता रहा।

PunjabKesari मामले की जानकारी लगते ही अस्पताल में मौजूद डॉक्टर मौके पर पहुंचे और युवक को तुरंत भर्ती करवाकर उसका इलाज शुरू किया। फिलहाल युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। युवक पर झाड़-फूंक करने वाले तांत्रिक रैलायंगा महाराज ने बताया मैंने सर्पदंश से पीड़ित कई लोगों की जान बचाई है और अच्छे-अच्छे सांपों का जहर उतारा है। मैंने अपने तंत्र मंत्र से उसकी जान बचाई और अब वो सुरक्षित हैं। 

PunjabKesari
सांप काटने पर डॉक्टर का इलाज काम नहीं आता है। वहीं, पूरे घटनाक्रम पर जिला अस्पताल के डॉ कुंदन कश्यप का कहना है कि सांप-बिच्छू जैसा कोई भी जहरीला जीव-जंतु यदि किसी व्यक्ति को काट लेता है, तो घबराने की जरूरत नहीं है। पीड़ित तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचे और काटे गए जीव का पूरा विवरण बताएं। हर अस्पताल में उसका एंटीडोज उपलब्ध है। एंटीडोज लगाते ही पीड़ित व्यक्ति पर जहर का असर कम हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News