चीन में हुई भारतीय योग थैरेपिस्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

12/26/2023 6:46:03 PM

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले योग थेरिपिस्ट की चाइना के बीजिंग में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक 8 महीने पहले नौकरी करने चीन गया था। युवक ने 6 दिन पहले अपने परिवार से वीडियो कॉल पर बात भी की थी। जिसके बाद उसका फोन बंद आने लगा। परिजनों ने जब उसके वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि युवक ने आत्महत्या कर ली है। तब से लेकर अभी तक परिजन शव पाने के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर रहे हैं। हालांकि दूतावास द्वारा शव डेढ़ महीने के भीतर भारत आना बताया गया है। परिजनों का आरोप है कि उसके वरिष्ठ अधिकारियों ने ही उसकी हत्या की है।

 

ग्वालियर के रॉक्सी पुल निवासी सुरेन्द्र कुशवाह टैक्सी चालक हैं। उनका  बेटा प्रबल कुशवाह पेशे से योग थेरिपिस्ट है। फरवरी माह में प्रबल को चाइना के बीजिंग से योग सेंटर में नौकरी के लिए ऑफर मिला था, इस ऑफर के बाद  प्रबल चाइना नौकरी के लिए चला गया। सब कुछ अच्छा चल रहा था, इसी बीच कुछ दिनों से परिजन युवक से संपर्क नहीं कर पा रहे थे। क्योंकि उसका फोन बंद था। परिजनों को शंका हुई तो उन्होंने युवक को चीन बुलाने वाली सू- चाइन व मिस रोजी से संपर्क किया, तब इन लोगों ने परिजनों का फोन पिक नहीं किया।

 

 शनिवार को जब संपर्क हुआ, तो उन्होंने बताया कि प्रबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस सूचना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है, इसके साथ ही उसके परिजन भारतीय दूतावास से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Himansh sharma

This news is Content Editor Himansh sharma