राशन की दुकानों पर मंत्री का औचक निरीक्षण, दुकान संचालक पर जमकर बरसे

1/5/2019 12:33:00 PM

भोपाल: वक्त है बदलाव का नारा लेकर सत्ता में आई कांग्रेस के मंत्रियों ने बदलाव के लिए एक्शन दिखाना शुरू कर दिया है। बदलाव दिखाने के लिए लगातार फैसले किये जा रहे हैं। इस बीच खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अचानक राशन दुकानों की छानबीन करने पहुंच गए। मंत्रालय के सामने भीम नगर बस्ती और सतपुड़ा भवन के पास वलभ नगर की राशन की दुकानों का मंत्री तोमर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मिटटी वाला गेंहू देख राशन संचालक को फटकार लगाई।


 

दरअसल, अक्सर राशन दुकानों की शिकायतें जनप्रतिनिधियों तक पहुंचती है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से राशन दुकानों पर कालाबाजारी का काम निरंतर चलता है। शनिवार सुबह खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अचानक ने राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया| इस दौरान उन्होंने गेंहू और चावल की गुणवत्ता की जाँच की साथ ही आम लोगों से राशन को लेकर समस्याएं जानी। इस दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं भी बताई| मिटटी वाले गेंहू को देख मंत्री भड़क गए और राशन दुकान संचालक को जमकर फटकार भी लगाई।


मीडिया से चर्चा में मंत्री तोमर ने कहा प्रदेश भर में अब ऐसा नहीं चलेगा, राशन दुकानों पर कालाबाजारी नहीं चलेगी| माता और बहनों को मिट्टी वाला गेंहू नहीं मिलना चाहिए, जहांमिलेगा वहां करवाई होगी| उन्होंने कहा कि मिटटी और कंकड़ वाला अनाज राशन दुकानों पर नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारे नेता और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्पष्ट कहा है कि अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को अनाज सही मिले और समय मिले, इसकी जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है, इसे में पूरा करूंगा।

suman

This news is suman