एक जीत से कांग्रेस को मिल जाएगा बहुमत, BJP को लग सकता है बड़ा झटका

10/24/2019 12:10:12 PM

भोपाल: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के साथ मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसबा उपचुनाव के सीट के लिए वोटों की गिनती जारी है। महाराष्ट्र में तो भाजपा की सरकार बनते दिख रही है, लेकिन हरियाणा बीजेपी से फिसलता दिखाई दे रहा है। लेकिन कांग्रेस के लिए जो सबसे बड़े खुशखबरी की बात है, वो ये है कि मध्यप्रदेश के झाबुआ से कांग्रेस की जीत होते दिखाई दे रही है, और अगर कांग्रेस की जीत होती है, तो आज कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा भी छू लेगी। आठवें राउंड की गिनती तक कांग्रेस के कांतिलाल बीजेपी के भानु भूरिया से काफी आगे चल रहे हैं।



मौजूदा समय में विधानसभा की स्थिति...
मध्यप्रदेश में इस वक्त 229 लोकसभा सीटों में से 108 सीटें बीजेपी के पास तो कांग्रेस के पास 114 सीटें हैं, चुनाव परिणाम के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने निर्दलीय और सपा, बसपा विधायकों के साथ सरकार बनाई। प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा 115 सीटों का है जो कि कांग्रेस के लिए अभी एक सीट कम है। तो अगर आज कांग्रेस जीत हासिल कर लेती है तो कमलनाथ सरकार अब पूर्ण बहुमत में होगी।



झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की बढ़त के बाद कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है, कार्यकर्ताओं ने अभी से जश्न मनाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया को बधाई भी दे दी है। बता दें कि जी एस डामोर के सांसद चुने जाने के बाद झाबुआ से उन्हें विधायक के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके चलते 21 अक्टूबर को इस सीट पर उपचुनाव कराया गया, फिलहाल आठवें राउंड की काउंटिंग तक कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ही बढ़त बनाए हुए हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar