सिंगरौली में केजरीवाल का जलवा, बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों पर भारी पड़ी AAP

7/17/2022 5:41:21 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली जिले में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है। रानी अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को 9352 मतों से हराया है। आपको बता दें रानी अग्रवाल मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखती है। इनका लंबे समय से समाज सेवा एवं राजनीति से जुड़ी रही पहला चुनाव इन्होंने 2014 जिला पंचायत सदस्य के रूप में लड़ा था और जीत हासिल की थी। उन्हें जिला पंचायत के अध्यक्ष के बराबर मत मिले थे लेकिन ट्राई में इन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था। वर्ष 2018 में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में थी और काफी कम मतों से अंतर से चुनाव हारी थी। तब से लगातार यह क्षेत्र में सक्रिय रही और इस बार आम आदमी पार्टी ने दोबारा मेयर का प्रत्याशी बनाया और प्रचंड मतों से जीत हासिल की है इतना ही नहीं क्षेत्र से आप के 7 पार्षद भी आप पार्टी के निर्वाचित हुए हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि पार्टी के मेयर प्रत्याशी रानी अग्रवाल के चुनाव मैदान में आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां रोड शो निकालकर रानी अग्रवाल के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो निकालकर अपने प्रत्याशी को जिताने की भरसक प्रयास किया था।

सिंगरौली के मेयर रानी अग्रवाल ऐन वक्त पर चुनाव मैदान में आई थी जबकि उनका पैर का ऑपरेशन हुआ था। पर्चा भरने के दौरान व्हीलचेयर से पर्चा भरने पहुंची थी लेकिन पिछले चुनाव में कम मतों से हारने के बाद लोगों की सहानुभूति एवं भाजपा विधायक राम लल्लू वैश्य भाजपा से चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को चुनाव मैदान में उतारा था। सामान्य सीट पर पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी को उतारने पर सामान्य वर्ग के ब्राह्मण क्षत्रिय वैश्य मतदाता काफी नाराज चल रहे थे जिसका फायदा आप पार्टी के प्रत्याशी रानी अग्रवाल को मिला और वही कांग्रेस पार्टी की मेयर प्रत्याशी अरविंद सिंह चंदेल के पक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने चुनाव प्रचार किया था लेकिन कमलनाथ एवं अजय सिंह राहुल का प्रचार प्रसार काम नहीं आया और इस सीट पर आप की रानी अग्रवाल कब्जा करने में सफलता मिली है।

अपना ही वार्ड हारे भाजपा कांग्रेस के प्रत्याशी
आपको बता दें कि भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा अपने ही वार्ड क्रमांक 27 में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी ने चुनाव जीता है। वही कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद सिंह चंदेल के वार्ड क्रमांक 24 से आम आदमी पार्टी की पार्षद चुनाव जीत गई है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News